Home / National / गौरव गोगोई का 11 आहोम संगठनों ने किया बहिष्कार
गौरव गोगोई Gaurav Gogoi

गौरव गोगोई का 11 आहोम संगठनों ने किया बहिष्कार

  • गौरव गोगोई पर आहोम का अपमान करने का आरोप

जोरहाट (असम)। गौरव गोगोई (Gaurav Gogoi) का 11 आहोम संगठनों ने बहिष्कार किया है। ताई आहोम संगठन ने कांग्रेस के निवर्तमान सांसद तथा जोरहाट सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार गौरव गोगोई पर आरोप लगाया है कि वे आहोम संगठनों को सम्मान के साथ बैठक में आमंत्रित नहीं कर रहे हैं। इसको लेकर आहोम संगठनों की एक विशेष बैठक शिवसागर में हुई जिसमें यह निर्णय अटासू, ताइपा, आहोम सभा, आहोम सेना सहित 11 आहोम संगठनों द्वारा लिया गया।

आहोम समुदाय के इन ग्यारह संगठनों ने बुधवार को शिवसागर में पर्यटन विभाग के बैठक कक्ष में चर्चा की। इस चर्चा में मूल रूप से दो प्रस्ताव पारित किए गए। पहला यह कि जिन आहोम उम्मीदवारों को टिकट मिला है, लुरिनज्योति गोगोई, गौरव गोगोई, तपन गोगोई को आदिवासीकरण पर अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए।

ताई आहोम स्टूडेंट्स यूनियन के नेतृत्व ने आज संवाददाताओं से कहा कि सभी निर्वाचन क्षेत्रों के सभी आहोम उम्मीदवारों को 24 घंटे के भीतर आहोमों के आदिवासीकरण पर अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए। अगर वे अपनी स्थिति स्पष्ट नहीं करते हैं, तो 12 अप्रैल को ऑल ताई आहोम स्टूडेंट्स यूनियन सहित सभी आहोम संगठन मीडिया के माध्यम से अपनी स्थिति स्पष्ट करेंगे। आहोम छात्र संघ के नेतृत्व ने कहा कि वे अपना रुख स्पष्ट करेंगे कि आहोम आदिवासी संगठन किस उम्मीदवार के पक्ष में होंगे।

कांग्रेस पार्टी ने गुरुवार को ताई आहोम संगठन को शिवसागर में एक बैठक के लिए आमंत्रित किया। जोरहाट लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार गौरव गोगोई ने उस बैठक में छात्र संगठन को आमंत्रित नहीं किया। यहां तक कि कांग्रेस अध्यक्ष ने भी उन्हें आमंत्रित नहीं किया।

इस खबर को भी पढ़ें-नेशनल ईस्ट जोन अंडर-17 रोल बॉल चैंपियनशिप में ओडिशा का शानदार प्रदर्शन

Share this news

About admin

Check Also

मुंबई के अस्पताल में जच्चा बच्चा की मौत पर एनसीडब्ल्यू ने महाराष्ट्र सरकार से मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली। मुंबई के एक अस्पताल में कथित तौर पर बिजली गुल होने पर टार्च …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *