Home / Odisha / ओडिशा में एसएचजी, ईसी और एमसी सदस्यों की पोशाक के लिए राशि मंजूर
ओडिशा में एसएचजी, ईसी और एमसी सदस्यों की पोशाक के लिए राशि मंजूर NAVEEN

ओडिशा में एसएचजी, ईसी और एमसी सदस्यों की पोशाक के लिए राशि मंजूर

  • मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट ने दी मंजूरी

  • एसएचजी की पोशाक के लिए एक हजार और ईसी और एमसी के लिए दो हजार मिलेंगे

भुवनेश्वर। ओडिशा कैबिनेट ने शुक्रवार को राज्य में एसएचजी, ईसी और एमसी सदस्यों की पोशाक के लिए राशि मंजूर कर दी है। बताया गया है कि राज्य के 70 लाख एसएचजी सदस्यों को उनकी वर्दी के लिए 1000 रुपये की सहायता प्रदान करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है।

मुख्यमंत्री नवीन पटनायक की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में एसएचजी सदस्यों को 1000 रुपये देने का निर्णय लिया गया। इसके अलावा, 1.5 लाख कार्यकारी समिति (ईसी) और प्रबंधन समिति (एमसी) के सदस्यों को ब्लेजर के लिए 2000 रुपये की अतिरिक्त सहायता मिलेगी।

आधिकारिक बयान के अनुसार, कैबिनेट ने अपनी बैठक में वर्दी के प्रावधान के लिए वित्तीय सहायता को वित्त वर्ष 2023-24 के दौरान 730 करोड़ रुपये के बजटीय आवंटन के साथ राज्यभर में 70 लाख एसएचजी सदस्य और 1.5 लाख से अधिक ग्राम पंचायत स्तरीय महासंघों (जीपीएलएफ), ब्लॉक स्तरीय महासंघों (बीएलएफ) और जिला स्तरीय महासंघों (डीएलएफ) की कार्यकारी समिति (ईसी) के सदस्य और क्षेत्र स्तर की प्रबंधन समिति (एमसी), यूएलबी के अंतर्गत फेडरेशन (एएलएफ) के सदस्यों के लिए पोशाक के लिए मंजूरी दी है। उपरोक्त आवंटित एक हजार और दो हजार की राशि एसएचजी और फेडरेशन के बैंक खातों में जमा की जाएगी। मुख्य सचिव प्रदीप जेना ने लिए गए फैसलों की जानकारी देते हुए कहा कि कैबिनेट ने 10 विभागों के सभी 12 प्रस्तावों को मंजूरी दे दी है।

इस खबर को भी पढ़ेंः-ओडिशा में अपार्टमेंट पंजीकरण हुआ आसान

भाजपा ने की आलोचना

इस बीच, भाजपा ने एसएचजी सहायता पर कैबिनेट के फैसले की आलोचना की है। ओडिशा भाजपा के प्रवक्ता अनिल बिस्वाल ने कहा कि मिशन शक्ति स्कूटर योजना का क्या हुआ। स्कूटर के बदले वे केवल 1000 रुपये की सहायता दे रहे हैं। ओडिशा के लोग ऐसे झूठ का करारा जवाब देंगे। इधर, सत्तारूढ़ बीजद की ओर से कोई टिप्पणी नहीं मिली थी।

Share this news

About admin

Check Also

राज्य चुनाव अधिकारी से मिला भाजपा का प्रतिनिधिदल

कहा-बीजद नेता व मो-सरकार मिलकर चुनाव कर रहे हैं प्रभावित भुवनेश्वर। चुनाव जीतने के लिए …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *