Home / National / छपरा में चुनावी रंजिश में एक की मौत के बाद दो दिनों के लिए इंटरनेट बैन

छपरा में चुनावी रंजिश में एक की मौत के बाद दो दिनों के लिए इंटरनेट बैन

पटना। लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के मतदान के दौरान छपरा में सोमवार को भिखारी चौक स्थित बूथ पर उपजे तनाव ने हिंसक रूप ले लिया है। मंगलवार सुबह बीते शाम हुए चुनावी तकरार को लेकर भाजपा और राजद के कार्यकर्ता के बीच हिंसक झड़प हो गयी। झड़प के बीच दोनों ओर से गोलीबारी भी की गयी, जिसमें एक की मौत हो गई जबकि दो अन्य कार्यकता गंभीर रूप से घायल हैं, जिनको इलाज के लिए पटना पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए एहतियात के तौर पर जिले में दो दिनों के लिए इंटरनेट सेवाएं ठप्प कर दी गई हैं।

छपरा में हुई चुनावी हिंसा के बाद भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पूरा इलाका पुलिस छाबनी में तबदील हो गयी है। पुलिस ने झड़प के दौरान हुई राजद कार्यकर्ता के हत्या के मामले में भाजपा नेता रमाकांत सिंह सोलंकी और उसके भतीजे रामप्रताप सिंह को हिरासत में भी लिया है। घटनास्थल पर सारण के आयुक्त एम श्रवण और पुलिस उप महानिरीक्षक विकास वैभव सहित जिलाधिकारी अमन समीर और पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव मंगला ने स्वयं दौरा किया और तैनात जवानों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव मंगला ने कहा कि यहां शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए हरसंभव प्रयास किये जा रहे है। आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी।
दरअसल सोमवार की शाम वोटिंग खत्म होने के बाद कुछ लोग सारण से राजद उम्मीदवार रोहिणी आचार्य के विरोध में हंगामा कर रहे थे। बताया जा रहा है कि कुछ लोग रोहणी के लिए अभद्र बातें बोल रहे थे। उस वक्त प्रशासन के हस्ताक्षेप से मामले को शांत कराया गया लेकिन मंगलवार सुबह दोनों पक्षों के लोगों में फिर से कहासुनी हो गयी और विवाद के बीच गोलियां और शीशे के बोतलें दोनों ओर से चलने लगीं। झड़प के दौरान नगर थाना क्षेत्र के बड़ा तेलपा निवासी नागेंद्र राय के पुत्र चंदन कुमार (26) की गोली लगने से मौत हो गयी, जबकि शंभू राय का पुत्र गुड्डू राय (30) और विदेशी राय के पुत्र मनोज राय (40) गंभीर रूप से घायल हो गये। दोनों को सदर अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद पीएमसीएच पटना रेफर कर दिया गया है। घायल चंदन के कमर में गोली लगी है जबकि गुड्डू राय के सिर में गोली मारी गई है।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

Baba flees, blames goons for stampede

Share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *