Home / National / एलन मस्क प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के लिए उत्सुक
एलन मस्क टेस्ला (Tesla) elon musk

एलन मस्क प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के लिए उत्सुक

  • इसी महीने आएंगे भारत

नई दिल्ली। एलन मस्क प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के लिए उत्सुक हैं। इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली अमेरिकी कंपनी टेस्ला (Tesla) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) एलन मस्क (elon musk) इस महीने भारत दौरे पर आएंगे। अपनी भारत यात्रा के दौरान वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करेंगे।

एलन मस्क ने एक्स हैंडल पोस्ट पर कहा है, ”भारत में प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के लिए उत्सुक हूं।” मस्क भारत में टेस्ला की निवेश योजनाओं की भी घोषणा कर सकते हैं। यह उनकी पहली भारत यात्रा होगी। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मस्क अबतक दो बार मिल चुके हैं। पहली बार प्रधानमंत्री की 2015 में कैलिफोर्निया के टेस्ला फैक्टरी में मस्क से मुलाकात हुई थी। इसके बाद जून 2023 में दोनों न्यूयॉर्क में मिले थे।

उल्लेखनीय है, एलन मस्क अपनी कंपनी टेस्ला को भारतीय बाजार में उतारने जा रहे हैं। भारत में टेस्ला के इलेक्ट्रिक व्हीकल को उतारने की योजना पर पहले ही काम शुरू हो चुका है। टेस्ला दुनिया में इलेक्ट्रिक वाहन मैन्युफैक्चर करने वाली सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है। भारत में टेस्ला का अभी तक कोई मॉडल नहीं आया है। दुनिया में वाहनों की बिक्री को देखते हुए भारत इन वाहनों का तीसरा सबसे बड़ा बाजार है।

इस खबर को भी पढ़ें-शुभमन गिल ने की राशिद खान की तारीफ

Share this news

About admin

Check Also

मुंबई के अस्पताल में जच्चा बच्चा की मौत पर एनसीडब्ल्यू ने महाराष्ट्र सरकार से मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली। मुंबई के एक अस्पताल में कथित तौर पर बिजली गुल होने पर टार्च …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *