Home / Odisha / कटक मारवाड़ी समाज का चुनावी पारा चढ़ा, विशाल जागरूकता जनसभा कल
cms logo कटक मारवाड़ी समाज का चुनावी पारा चढ़ा, विशाल जागरूकता जनसभा कल

कटक मारवाड़ी समाज का चुनावी पारा चढ़ा, विशाल जागरूकता जनसभा कल

  • अध्यक्ष पद के उम्मीद्वार संजय शर्मा ने विशाल जागरूकता जनसभा बुलाई

कटक। कटक मारवाड़ी समाज के अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज हो गयी है। चुनावी पारा चढ़ने लगा है। अध्यक्ष पद पर उम्मीदवारों को उतारने को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही हैं। इस बीच अध्यक्ष पद के उम्मीद्वारी ठोंकते हुए संजय शर्मा ने एक विशाल जागरुकता जनसभा बुलाई है। खबर है कि यह बैठक सोमवार 24 जून 2024 को शाम सायं सात बजे से मारवाड़ी क्लब प्रांगण में आयोजित होगी। इस जनसभा को लेकर उन्होंने एक संदेश भी सोशल मीडिया में छोड़ है। उसमें उन्होंने लिखा है कि मैं संजय शर्मा आपको सादर नमस्कार करता हूं। कटक मारवाड़ी समाज का सत्र 2022-2024 आठ दिन बाद (मंगलवार 02-07-2024 को) संपन्न हो जाएगा एवं अध्यक्ष पद का चुनाव अति शीघ्र होना अति आवश्यक है।

आप सभी के प्रोत्साहन, समर्थन एवं सहमति से प्रेरित होकर मैंने कटक मारवाड़ी समाज के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने का मन बना लिया है। मैं अध्यक्ष पद का कार्यभार अपने कंधों पर लेने को प्रस्तुत हूं और अपने आपको तन-मन-धन से पूरी तरह समाजसेवा में लगाने को पूर्ण रूप से तैयार हूं।

इस संदर्भ में कल सोमवार 24 जून 2024 को सायं सात बजे से मारवाड़ी क्लब प्रांगण में एक विशाल जनसभा का आयोजन किया जा रहा है। आप सभी समाजबंधुओं से सविनय निवेदन है कि कृपया अपने व्यस्त दिनचर्या से थोड़ा बहुमूल्य समय निकाल कर विशाल जनसभा में अवश्य पधार कर मन्थन-विचार-विमर्श में भाग लें तथा हमें दिशा-निर्देश दें और समाज को एकमत, एकजुट और मजबूत बनाने के हमारे प्रयास को आत्मबल प्रदान करें। आप लोगों के आने से ही इस विशाल जनसभा की शोभा बढ़ेगी, सो निश्चय पधारें।

उन्होंने आगे लिखा है कि मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि मैं इस दायित्व का निर्वाह संपूर्ण निष्ठा, निष्पक्षता और पारदर्शिता के साथ करूंगा एवं कटक मारवाड़ी समाज के निम्नलिखित मूल उद्देश्यों को परिपूर्ण करने का अथक और निरंतर उद्यम करूंगा।

  1. समाज की एकता और अखंडता को और मजबूत करना
  2. समाजबंधुओं में आपसी प्रेम और भाईचारे को सुदृढ़ करना
  3. कटक के सभी मारवाड़ी घटकों को एक साथ एक मंच पर लाना
  4. मारवाड़ी समाज की कुरीतियों को समाप्त कर समाज-सुधार लाना
  5. मारवाड़ी समाज के कमजोर और जरूरतमन्द वर्गों को सहायता प्रदान करना

संजय शर्मा ने लिखा है कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि इस बार चुनाव में आप भारी संख्या में आगे आकर मुझे अपना बहुमूल्य मत प्रदान करेंगे और मुझे भारी बहुमत से विजय प्राप्त कराएंगे।

इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि चुनाव अनिवार्य भी है और वांछित भी। समाज के हर वयस्क सदस्य को समान अधिकार है चुनाव लड़ने का। इसमें किसी भी तरह का भेदभाव (उम्र का, पढ़ाई का) न है न होना चाहिए। यह जरूरी है कि चुनाव समय रहते, नियमानुसार और संपूर्ण पारदर्शिता के साथ होना चाहिए। चुनाव अधिकारियों का चयन आम सभा (General Body Meeting) में ही होना चाहिए। इसलिए मेरा निर्गामी पदाधिकारियों (2022-2024) से निवेदन हैं कि वे इन बातों को सुनिश्चित करें।

विगत कुछ दिनों से कुछ लोग पेम्पलेट और ह्वाट्सऐप के माध्यम से संदेश प्रसारित कर रहे हैं, जिसमें निम्न, गलत और अस्वीकार्य भाषा का उपयोग किया गया है। मैं ऐसे कृत्यों की कड़े शब्दों में भर्त्सना एवं पुरजोर विरोध करता हूं और उनसे निवेदन करता हूं कि ऐसी गतिविधियां तुरन्त बंद करें। सामाजिक संवाद में भाषा की मर्यादा बनाए रखना अनिवार्य है। हम सब कटक मारवाड़ी समाज के सम्मानित सदस्य हैं, समाजबंधु हैं, भाई-बहन हैं। कुछ लोगों का मत या कार्यशैली औरों से भिन्न भले हो, मगर गलत नहीं हो सकता। हमारी करनी और कथनी में शालीनता और मर्यादा अत्यंत आवश्यक है। किसी को भी किसी तरह की विवादित टीका-टिप्पणी करने से बचना चाहिए। हम अपने अपने विचार और उद्देश्य जनता के समक्ष पेश करें, बाकी जनता जनार्दन खुद समझदार हैं।

संजय शर्मा का संदेश सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

इस खबर को भी पढ़ें-राज्य से सभी स्कूल सोमवार से निर्धारित समय पर खुलेंगे

Share this news

About admin

Check Also

फिर से खुला श्री जगन्नाथ मंदिर का रत्न भंडार

भीतर के रत्नभंडार से आभूषण अस्थायी खटशेज घर में हुआ स्थानांतरण पुरी। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *