Home / Sports / एफसी गोवा और ईस्ट बंगाल के सामने चुनौतियां समान लेकिन उद्देश्य जुदा
एफसी गोवा और ईस्ट बंगाल के सामने चुनौतियां समान लेकिन उद्देश्य जुदा

एफसी गोवा और ईस्ट बंगाल के सामने चुनौतियां समान लेकिन उद्देश्य जुदा

गोवा। एफसी गोवा की टीम आज शाम अपने घरेलू मैदान फतोर्दा स्टेडियम में खेले जाने वाले इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 मुकाबले में ईस्ट बंगाल एफसी की मेजबानी करेगी, तो उनका लक्ष्य इस सीजन के दूसरे हाफ की अपनी पहली जीत हासिल करना होगा।

सीजन की शुरुआत के बाद से 12 मैचों में अपराजित रहने के बाद, एफसी गोवा को खिलाड़ियों की चोटों के कारण लगातार तीन हार का सामना करना पड़ा, हालांकि उन्होंने पिछले मैच में मुम्बई सिटी एफसी के साथ 1-1 का ड्रा खेला था। सीजन में अपनी मजबूत शुरुआत के कारण वे अभी भी तालिका में चौथे स्थान पर हैं। वे (16 मैचों में 29 अंक) लीग लीडर ओडिशा एफसी (18 मैचों में 35 अंक) से सिर्फ छह अंक पीछे हैं और जगरनॉट्स की तुलना में दो कम मैच खेले हैं।

इसी तरह, ईस्ट बंगाल एफसी अपने पिछले मुकाबले में एक गोल की बढ़त गंवाकर ओडिशा एफसी से 1-2 से हार गई थी। वो तालिका में नौवें स्थान पर मौजूद हैं। वो (17 मैचों में 18 अंक) छठे स्थान पर मौजूद बेंगलुरू एफसी ( 18 मैचों में 21 अंक) से सिर्फ तीन अंक पीछे है।

इस प्रकार, एफसी गोवा और रेड एंड गोल्ड ब्रिगेड दोनों के पास सीजन के अपने-अपने उद्देश्यों को पूरा करने का पूरा मौका है। एफसी गोवा के स्पेनिश हेड कोच मैनोलो मार्कुएज ने मंगलवार को प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “लगभग सभी मैच का पहला हाफ मेरे लिए एक जैसा रहा है। बात बस इतनी सी है कि कुछ खास पल मैच का फैसला कर देते हैं। जब प्रतिद्वंद्वी ने मुम्बई में जल्दी स्कोर किया, तो हमारी टीम ने बहुत अच्छी प्रतिक्रिया दी थी, जो अन्य मैचों में नजर नहीं आई।”

ईस्ट बंगाल एफसी के स्पेनिश हेड कोच कार्ल्स कुआड्राट ने मैच से पहले कहा, “अभी 15 अंकों के लिए मुकाबले खेले जाने हैं और बहुत सी चीजें अभी भी हो सकती हैं, इसलिए मुझे नहीं लगता कि प्लेऑफ स्थानों के लिए चुनौती बनाए रखने का यह आखिरी मौका है।”

बता दें कि दोनों टीमों के बीच अब तक 7 मैच खेले गए हैं, जिसमें एफसी गोवा ने 4 और ईस्ट बंगाल ने 1 मैच में जीत दर्ज की है, जबकि 2 मैच ड्रा रहे हैं।

इस खबर को भी पढ़ेंः-देश की मजबूती में कर्मचारियों का सबसे बड़ा योगदानः ज्योतिरादित्य सिंधिया

Share this news

About admin

Check Also

बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

लाहौर। पाकिस्तान की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने अपने 17 साल के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *