Home / Odisha / कांग्रेस की संसद उम्मीदवार सुचरिता ने फंड नहीं मिलने पर टिकट लौटाया
सुचरिता मोहंती

कांग्रेस की संसद उम्मीदवार सुचरिता ने फंड नहीं मिलने पर टिकट लौटाया

  •  एआईसीसी महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल को लिखा पत्र

  • कहा- पार्टी ने मुझे फंड देने से कर दिया है इनकार

भुवनेश्वर कांग्रेस की पुरी लोकसभा उम्मीदवार सुचरिता मोहंती ने पार्टी को एक बड़ा झटका देते हुए टिकट लौटा दिया है। उन्होंने कहा है कि संसदीय क्षेत्र में उनका अभियान बुरी तरह प्रभावित हुआ है, क्योंकि पार्टी ने उन्हें धन देने से इनकार कर दिया है।

एआईसीसी महासचिव (संगठन) केसी वेणुगोपाल को लिखे पत्र में सुचरिता ने कहा कि पुरी संसदीय क्षेत्र में हमारा अभियान बुरी तरह प्रभावित हुआ है, क्योंकि पार्टी ने मुझे फंड देने से इनकार कर दिया है। एआईसीसी ओडिशा प्रभारी डॉ अजय कुमार जी ने स्पष्ट रूप से मुझसे अपना बचाव करने के लिए कहा है।

अभियान में अपना सब कुछ झोंक दिया

उन्होंने आगे कहा कि मैं एक वेतनभोगी पेशेवर पत्रकार थी, जिसने 10 साल पहले चुनावी राजनीति में प्रवेश किया था। मैंने पुरी में अपने अभियान में अपना सब कुछ झोंक दिया है। मैंने प्रगतिशील राजनीति के लिए अपने अभियान का समर्थन करने के लिए एक सार्वजनिक दान अभियान की कोशिश की, लेकिन अब तक इसमें कोई खास सफलता नहीं मिली है। मैंने अनुमानित अभियान खर्च को न्यूनतम करने का भी प्रयास किया।

केवल फंड की कमी रोक रही विजयी अभियान

चूंकि मैं अपने दम पर धन नहीं जुटा सकी, इसलिए मैंने आपके और हमारी पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के सभी दरवाजे खटखटाए और उनसे पुरी संसद सीट पर एक प्रभावशाली अभियान के लिए आवश्यक पार्टी फंड देने का आग्रह किया। इसलिए यह स्पष्ट है कि केवल फंड की कमी हमें पुरी में विजयी अभियान से रोक रही है।

सुचरिता ने कहा कि मुझे खेद है कि पार्टी फंडिंग के बिना पुरी में अभियान चलाना संभव नहीं होगा। इसलिए मैं पुरी संसदीय क्षेत्र के लिए कांग्रेस का टिकट वापस कर देती हूं।

विधानसभा की सात सीटों पर कमजोर उम्मीदवारों को उतारा गया

मीडिया को दिये गये बयान में सुचरिता ने कहा कि पार्टी मुझे फंड देने में असमर्थ है। इसके अलावा, मेरे संसदीय क्षेत्र के तहत सात विधानसभा सीटों पर जानबूझकर कमजोर उम्मीदवारों को मैदान में उतारा गया है। मैंने पार्टी से चार विधानसभा उम्मीदवारों को बदलने का भी आग्रह किया। पार्टी ने मुझसे कहा कि अपने दम पर चुनाव लड़ूं। ऐसे समय में जब सत्तारूढ़ सरकार का धन का अश्लील प्रदर्शन हर जगह व्याप्त है। मैं धन के बिना चुनाव नहीं लड़ सकती।

इस खबर को भी पढ़ें-नवीन पटनायक तूफानी दौरे में बरसे, विपक्ष बहा रहा घड़ियाली आंसू

Share this news

About desk

Check Also

बीजद के प्रदेश युवा महामंत्री भाजपा में शामिल हुए

भुवनेश्वर। बीजू जनता दल के युवा शाखा के प्रदेश महामंत्री प्रीतिरंजन साहू व उनके समर्थक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *