Home / International / डोनाल्ड ट्रंप का गर्भपात पर राष्ट्रीय प्रतिबंध के समर्थन से इनकार
डोनाल्ड ट्रंप donald trump

डोनाल्ड ट्रंप का गर्भपात पर राष्ट्रीय प्रतिबंध के समर्थन से इनकार

न्यूयॉर्क। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) ने गर्भपात पर राष्ट्रीय प्रतिबंध के मुद्दे पर समर्थन करने से इनकार करते हुए कहा कि इसका निर्णय राज्यों पर छोड़ा जाना चाहिए। ट्रंप ने सोमवार को एक वीडियो जारी कर गर्भपात पर राष्ट्रीय प्रतिबंध के समर्थन नहीं देने के अपने रुख स्पष्ट किया।

डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी ‘ट्रुथ सोशल’ वेबसाइट पर पोस्ट वीडियो में कहा, कई लोगों ने मुझसे पूछा है कि गर्भपात और गर्भपात अधिकारों पर मेरा रुख क्या है। मेरा मानना है कि हर कोई कानूनी दृष्टिकोण से गर्भपात चाहता है, राज्य वोट या कानून या संभवत: दोनों के जरिए इसका पता लगाएंगे। उन्होंने वीडियो में यह नहीं बताया कि वह कितने सप्ताह की गर्भावस्था में गर्भपात पर रोक लगाने के पक्ष में हैं। उन्होंने गर्भपात पर राष्ट्रीय प्रतिबंध का समर्थन करने से इनकार किया।

ट्रंप ने वीडियो में एक बार फिर ‘रो बनाम वेड’ फैसला पलटने के उच्चतम न्यायालय के निर्णय के लिए श्रेय लिया। उन्होंने कहा कि उन्हें गर्व है कि वह गर्भपात कराने के संवैधानिक अधिकार को खत्म करने के लिए जिम्मेदार व्यक्ति हैं। बहरहाल, उन्होंने तीन अपवादों – बलात्कार, अनाचार और मां की जान खतरे में होने पर गर्भपात कराने का समर्थन किया।

इस खबर को भी पढ़ें-दिलीप राय को दिल्ली हाईकोर्ट से चुनाव लड़ने की अनुमति मिली

Share this news

About admin

Check Also

इजराइल सैन्य खुफिया प्रमुख अहरोन हलीवा का इस्तीफा

तेल अवीव। इजराइल डिफेंस फोर्स (आईडीएफ) ने कहा कि उसके खुफिया कोर के प्रमुख ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *