Home / Odisha / सूर्य ग्रहण की समाप्ति के बाद लोगों ने महानदी में डूबकी लगायी

सूर्य ग्रहण की समाप्ति के बाद लोगों ने महानदी में डूबकी लगायी

संबलपुर। इस साल का अंतिम सूर्य ग्रहण के समाप्त होते ही शहर के सैकड़ों लोगों ने महानदी में डूबकी लगायी और अपने तथा अपने परिवार की मंगलकामना की दुआ मांगी। इसके साथ ही मंदिरों की साफ-सफाई एवं पूजन विधि कार्यक्रम आरंभ हो गया। गौरतलब है कि बुधवार की रात आठ बजे के बाद से ही सूर्य ग्रहण का सूतक लग गया था। जिसके बाद मंदिरों के दरवाजें बंद कर दिए गए थे। सूर्य ग्रहण गुरूवार की सुबह 8 बजकर 20 मिनट एवं 8 सेकेंड में आरंभ हुआ और 11 बजकर 29 मिनट 10 सेकेंड में समाप्त हुआ। जिसके बाद से ही संबलपुर समेत आसपास के इलाकों में पूजा अर्चना का दौर आरंभ हो गया है।

डा. गुणसागर दास नेत्र विज्ञान सोसायटी के अध्यक्ष बने

संबलपुर। शहर के जानेमाने नेत्र विशेषज्ञ डा. गुणसागर दास की प्रदेश नेत्र विज्ञान सोसायटी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। कटक के बाराबाटी में हुए आयोजित नेत्र विशेषज्ञों के सम्मेलन में श्री दास की इस पद के लिए चयनित किया गया।

संबलपुर में क्रिसमस पर्व धूमधाम से मनाया गया

संबलपुर। संबलपुर समेत आसपास के इलाको में क्रिसमस का पावन पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस खास अवसर पर जीएम कालेज चौक स्थित चर्च समेत शहर के अन्य सभी चर्चों में विशेष प्रार्थना सभाओं का आयोजन किया गया। जिसमें भारी संख्या में क्रिश्चयन समुदाय के लोग शामिल हुए। क्रिसमस का असर शहर की दुकान-बाजारों में भी देखी गई। दुकान-बाजारों में पहले की अपेक्षा काफी चहलपहल रही। कुल मिलाकार क्रिसमस का पावन पर्व शांति एवं सौहार्द के माहौल में संपन्न हो गया। खबर लिखे जानेतक कहीं से किसी प्रकार की अप्रिय घटना की खबर नहीं मिल पाई थी।

सड़क हादसे में एक की मौत, दूसरा जख्मी

संबलपुर। जुजुमुरा थाना अंतर्गत अमलीपानी के पास हुए सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गई तथा एक अन्य जख्मी हो गया। जख्मी सोनू बारिक की गंभीर हालत में जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया है। मृत युवक का नाम नीलू साहू बताया गया है तथा वह खुर्दा जिला के बालीअंता का रहनेवाला था। जुजुमुरा पुलिस ने इस सिलसिले में प्रकरण दर्ज किया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार मृतक एवं जख्मी दोनों एक बाइक में सवार थे।

इस्पात एक्सप्रेस को जूनागढ़ तक संप्रसारित किए जाने की मांग

संबलपुर। केंन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने हावड़ा-टिटिलागढ़ इस्पात एक्सप्रेस का संप्रसारण कलाहांडी के जूनागढ़ तक किए जाने की मांग की है। इस सिलसिले में श्री प्रधान ने केन्द्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल को चिट्ठी लिखी है। श्री प्रधान के इस पदक्षेप के बाद पूरे पश्चिम ओडिशा में खुशी की लहर है।

Share this news

About desk

Check Also

24 घंटे में कमजोर होगा डिप डिप्रेशन

ओडिशा और छत्तीसगढ़ से होते हुए पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना भुवनेश्वर। ओडिशा और …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *