Home / Sports / विश्वकप में भारत ने नीदरलैंड को हराकर दिया दीपावली का तोहफा
विश्वकप में भारत

विश्वकप में भारत ने नीदरलैंड को हराकर दिया दीपावली का तोहफा

  • भारतीय टीम ने दर्ज की लगातार नौवीं जीत

  • श्रेयश अय्यर और केएल राहुल ने जड़ा शतक

  • रोहित और कोहली ने झटके एक-एक विकेट

बेंगलुरु। विश्वकप  में भारत ने अपने विजयी अभियान जारी रखते हुए अपने आखिरी लीग मुकाबले में नीदरलैंड को 160 रनों से मात दी है। इस विश्वकप में भारत की लगातार यह नौवीं जीत रही।

भारत की ओर से मिले 412 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे नीदरलैंड ने पावरप्ले में अच्छी शुरुआत की लेकिन उसे ज्यादा देर तक मेनटेन नहीं कर सकी। हालांकि काफी मशक्कत के बाद भी नीदरलैंड टीम के लिए सिर्फ तेना निदामुनेरू (54 रन) ही एकमात्र बल्लेबाज रहे जिन्होंने अर्धशतक बनाया। नीदरलैंड के लिए मैक्स ओवुड ने 30, एकरमैन ने 35 और एंजलब्रेच ने 45 रन का योगदान दिया। इस तरह पूरी टीम 250 के कुल योग पर 48 ओवर में ऑलआउट हो गई। भारत के लिए बुमराह, सिराज, कुलदीप यादव और जडेजा ने दो-दो विकेट लिए। जबकि कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को भी एक-एक सफलता मिली।

इस खबर को भी पढ़ेंः-नैनीताल में जौरासी खैरना के पास खाई में गिरी बोलेरो, एक की मौत

इससे पहले, बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 411 रन का विशान स्कोर खड़ा किया। टीम इंडिया के लिए जहां कप्तान रोहित शर्मा (61) और शुभमन गिल (51) ने शानदारी नींव रखी। दोनों बल्लेबाजों ने तेज तर्रार पारी खेलते हुए 12 ओवर में 100 रन की साझेदारी की। इस स्कोर पर शुभमन गिल का विकेट भी गिरा।

रोहित ने कोहली के साथ मिलकर 29 रन जोड़े ही थे कि रोहित भी आउट हो गए। फिर कोहली ने श्रेयश अय्यर के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। इस बीच कोहली ने अपना अर्धशतक भी पूरा किया। हालांकि अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद कोहली भी पवेलियन लौट गए। इसके बाद अय्यर और केएल राहुल ने तूफानी बल्लेबाजी शुरू की। दोनों ने अगले 127 गेंदों में 208 की साझेदारी की। राहुल ने 102 रन की पारी खेली। जबकि अय्यर 128 रन बनाकर नाबाद रहे। नीदरलैंड की ओर से बास दे लीडे को दो सफलता मिली। जबकि वान डर मर्वे और मीकेरन को एक-एक विकेट मिला।

Share this news

About admin

Check Also

पूर्व भारतीय फुटबॉल खिलाड़ी और कोच टीके चथुन्नी का निधन

कोच्चि, 12 जून (आईएएनएस)। केरल के जाने-माने पूर्व फुटबॉलर टी.के. चथुन्नी का बुधवार को 79 …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *