Home / Odisha / भुवनेश्वर में होली कमिश्नरेट पुलिस अलर्ट, 15 प्लाटून पुलिस बल होगी तैनात
PRATIK SINGH, कमिश्नरेट पुलिस

भुवनेश्वर में होली कमिश्नरेट पुलिस अलर्ट, 15 प्लाटून पुलिस बल होगी तैनात

  • सार्वजनिक स्थानों और सड़कों पर उपद्रव की जांच के लिए 31 स्थानों पर स्थिर पोस्ट होंगे स्थापित

  • पीसीआर वैन के अलावा 17 अतिरिक्त मोबाइल पेट्रोलिंग वाहन रहेंगे तैनात

भुवनेश्वर। ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में सुरक्षित होली समारोह सुनिश्चित करने के लिए कमिश्नरेट पुलिस ने विस्तृत व्यवस्था की है। रंगों के त्योहार के दौरान किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए शहर भर में लगभग 15 प्लाटून पुलिस बल तैनात किया जाएगा।

इसके अलावा, सार्वजनिक स्थानों और सड़कों पर उपद्रव की जांच के लिए 31 स्थानों पर स्थिर पोस्ट स्थापित किए जाएंगे। वहीं, होली के दौरान पीसीआर वैन के अलावा 17 अतिरिक्त मोबाइल पेट्रोलिंग वाहन तैनात किये जायेंगे। भुवनेश्वर के डीसीपी प्रतीक सिंह ने बताया कि निगरानी और समन्वय के लिए नियंत्रण कक्ष में अतिरिक्त कर्मचारी भी उपलब्ध कराए गए हैं।

सिंह के मुताबिक सीसीटीवी कैमरों से भी कड़ी निगरानी रखी जाएगी और झड़प समेत कोई भी अप्रिय घटना होने पर कमिश्नरेट पुलिस की ओर से त्वरित कार्रवाई की जाएगी।

सिंह ने कहा कि किसी भी तरह का उपद्रव बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। नशे में गाड़ी चलाने के प्रति पहले से ही जीरो टॉलरेंस है जो होली के दौरान भी जारी रहेगा।

सिंह ने आगे बताया कि होटलों और अन्य संस्थानों को किसी भी पार्टी के आयोजन के लिए आवश्यक अनुमति लेने के लिए कहा गया है, क्योंकि चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू है। ऐसे आयोजकों को भीड़ के संबंध में स्थानीय पुलिस स्टेशन को सूचित करना होगा और लाउडस्पीकर का उपयोग करने की अनुमति लेनी होगी।

डीएसपी रैंक के एक अधिकारी और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के विशेषज्ञों की अध्यक्षता में एक विशेष टीम का भी गठन किया गया है। रंगों में मिलावट की जांच के लिए टीम दुकानों का निरीक्षण करेगी।

इस खबर को भी पढ़ेंः-जटनी में मध्याह्न भोजन में छात्रों को सड़े अंडे परोसे गए

Share this news

About admin

Check Also

मातृभूमि की सेवा के लिए 10 आईआईटियंस ने ठुकराई थी विदेशी आकर्षक नियुक्तियां

100 महान आईआईटियंस पर आधारित पुस्तक का विमोचन आज भुवनेश्वर। मातृभूमि की सेवा से बढ़कर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *