Home / Odisha / कृपाजल महाविद्यालय को NAAC A+ ग्रेडिंग की मान्यता 
कृपाजल महाविद्यालय

कृपाजल महाविद्यालय को NAAC A+ ग्रेडिंग की मान्यता 

भुवनेश्वर। ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर स्थित कृपाजल महाविद्यालय (केइसी) को भारत सरकार की नेशनल असेसमेंट एंड एक्रेडिटेशन काउंसिल (NAAC) से सर्वोच्च/गौरवपूर्ण ‘ए+’ ग्रेड मिला है। NAAC भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय के यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन (यूजीसी) की एक ऑटोनोमस संस्था है।

विदित है कि नैक के सदस्यीय टीम ने कृपाजल महाविद्यालय का निरीक्षण किया था। टीम ने कृपाजल की अकादमिक एवं अनुसंधान गुणवत्ता के साथ प्रशासनिक व ढाँचागत व्यवस्था का भी मूल्यांकन किया था।

“NAAC” की मान्यता किसी भी संस्था के इंफ्रास्ट्रक्चर, प्लेसमेंट, अकादमिक पाठ्यक्रम, फैकल्टी क्वालिटी, रिसर्च आउटपुट और स्टूडेंट सपोर्ट सेवाओं सहित विभिन्न पहलुओं का मूल्यांकन करती है।

यह कृपाजल की एकेडेमिक सर्वोच्चता, इनोवेशन और अपने स्टूडेंट्स के ओवरआल डेवलपमेंट की ओर लगातार प्रयास का प्रमाण है। इस उल्लेखनीय उपलब्धि पर, कृपाजल के फाउंडर चेयरमैन डॉ भवानी चरण रथ ने कहा कि हम NAAC से उल्लेखनीय स्कोर के साथ उच्चतम ‘ए+’ ग्रेड प्राप्त करने पर बहुत उत्साहित हैं। यह उपलब्धि कृपाजल में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा और अकादमिक एक्सीलेंस के उच्च स्टैंडर्ड्स को बनाए रखने के प्रति हमारे वादे को बताती है।

इस खबर को भी पढ़ेंः-ओडिशा तट पर प्रलय मिसाइल का सफल परीक्षण

हम इस मान्यता के साथ आने वाली बड़ी जिम्मेदारी को पहचानते हैं -डॉ भवानी चरण रथ

कृपाजल के फाउंडर चेयरमैन डॉ भवानी चरण रथ ने कहा कि हम इस मान्यता के साथ आने वाली बड़ी जिम्मेदारी को पहचानते हैं, जो हमें बेहतरीन शिक्षा प्रदान करने, इनोवेशन और विद्यार्थियों के ओवरआल विकास को बढ़ावा देने की हमारी इच्छा को प्रेरित करता है। हम अपने विद्यार्थियों को उनके चुने हुए क्षेत्रों में बेहतरी प्राप्त करने और समाज में बढ़िया योगदान देने के लिए आवश्यक स्किल्स, नॉलेज और वैल्यूज से भरपूर करने के लिए समर्पित हैं। यह ग्रेडिंग हमारे फैकल्टी, स्टाफ मेंबर, एलुमनाई और स्टूडेंट्स के सामूहिक प्रयासों का ही एक प्रमाण है, जिन्होंने क्वालिटी के प्रति हमारे वादे को अपनाया है और हमें इस महत्वपूर्ण मंजिल को हासिल करने में मदद की है।

विजय खंडेलवाल ने दी शुभकामनाएं

कटक मारवाड़ी समाज के पूर्व अध्यक्ष, उद्योगपति और वरिष्ठ समाजसेवी विजय खंडेलवाल ने इस उपलब्धी के लिए कृपाजल महाविद्यालय की पूरी टीम को बधाई और शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि बहुत ही कम समय में गुणवत्ता युक्त शिक्षा के लिए कृपाजल महाविद्यालय ने शिक्षा जगत में अपनी जगह स्थापित की है। विजय खंडेलवाल ने कहा कि NAAC A+ ग्रेडिंग की मान्यता इस समूह की टीम की मेहनत और लगन को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि यह महाविद्यालय ऐसी ही उपलब्धियों को हासिल करता रहेगा।

Share this news

About admin

Check Also

भुवनेश्वर में मोदी का भव्य रोड शो

लोगों ने भव्य तरीके से किया प्रधानमंत्री का स्वागत लाखों की संख्या में उड़ी भीड़ …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *