Home / Odisha / मोहन माझी ने दिया बाढ़ नियंत्रण कक्ष स्थापित करने का निर्देश

मोहन माझी ने दिया बाढ़ नियंत्रण कक्ष स्थापित करने का निर्देश

  • मानसून के दौरान संभावित बाढ़ से निपटने के लिए अधिकारियों को सतर्क रहने को कहा

  • जल संसधन विभाग की लंबित परियोजनों को शीघ्र समाप्त करने के लिए दिया निर्देश

भुवनेश्वर। मुख्यमंत्री मोहन माझी ने शनिवार को जल संसाधन विभाग के कार्यों को लेकर समीक्षा की और मानसून के दौरान संभावित बाढ़ की परिस्थितियों को लेकर नियंत्रण कक्ष स्थापित करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही उन्होंने किसी भी परिस्थिति से निपटने के लिए अधिकारियों को तैयार और सतर्क रहने को कहा।

समीक्षा बैठक के बाद विभाग के सचिव अनु गर्ग ने यह जानकारी मीडिया को दी। उन्होंने बताया कि बैठक में मुख्यमंत्री ने मानसून के कारण बाढ़ की संभावित स्थितियों और उससे निपटने को लेकर तैयारियों की समीक्षा की।

मुख्यमंत्री ने कमजोर बांधों को सुदृढ़ करने व उन पर सतर्क दृष्टि रखने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिया है। साथ ही मुख्यमंत्री ने 24 घंटे चलने वाले बाढ़ नियंत्रण कक्ष खोलने के निर्देश दिया है। इसके साथ ही सभी अधिकारियों को तैयार रहने के लिए कहा गया है। बैठक में बताया गया कि तहसीलदार व विभाग के अन्य अधिकारी कमजोर बांधों पर नजर रखे हुए हैं।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर अधिकारियों से कहा विभाग अपनी लंबित परियोजनाओं को तत्काल पूरा करे। मेगा लिफ्ट, माइनर लिफ्ट इरिगेशन व डीप वोरवेल आदि का कार्य शीघ्र समाप्त करे। भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में जो आश्वासन दिया गया है, उसे पूरा करने की दिशा में कार्य करें।

Share this news

About desk

Check Also

ओडिशा विधानसभा सत्र को लेकर सर्वदलीय बैठक 21 को

विधानसभा अध्यक्ष बजट सत्र के सुचारु संचालन के लिए मांगेंगी सहयोग 22 जुलाई से शुरू …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *