Home / Odisha / रणेन्द्र प्रताप स्वाईं प्रोटेम अध्यक्ष नियुक्त

रणेन्द्र प्रताप स्वाईं प्रोटेम अध्यक्ष नियुक्त

  • राजभवन में राज्यपाल ने दिलाई शपथ

भुवनेश्वर। 17वें विधानसभा के सदस्य तथा पूर्व मंत्री रणेन्द्र प्रताप स्वाईं ने आज प्रोटेम स्पीकर के रुप में शपथ ली। राजभवन के अभिषेक हाल में आयोजित शपथ ग्रहण कार्यक्रम में राज्यपाल रघुवर दास ने उन्हें इस पद के लिए शपथ दिलवायी।

कार्यक्रम के प्रारंभ में ओडिशा विधानसभा के सचिव दाशरथी सतपथी ने राज्यपाल के निर्देश का पाठ किया। शपथ ग्रहण कार्यक्रम में मुख्यमंत्री मोहन चरण माझी भी उपस्थित थे।

शपथ ग्रहण कार्य समाप्त होने के बाद राज्यपाल के अनुमति से विधानसभा अध्यक्ष ने कार्यक्रम की समाप्ति की घोषणा की। इस कार्यक्रम में राज्य के मुख्य सचिव प्रदीप जेना, राज्यपाल के प्रमुख सचिव शाश्वत मिश्र, राज्यपाल के प्रमुख सलाहकार संतोष कुमार सतपथी, संसदीय मामलों के सचिव जी मथिवातनन, राज्य विधानसभा व राजभवन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

18 और 19 को विधायकों का शपथ ग्रहण

पूर्व मंत्री स्वाईं प्रोटेम स्पीकर के रूप में 18 और 19 जून को विधानसभा में नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाएंगे। नई विधानसभा के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन 19 जून को दाखिल किए जाएंगे, जबकि चुनाव 20 जून को होने हैं। रणपुर से भाजपा विधायक सुरमा पाढ़ी ओडिशा विधानसभा के नए अध्यक्ष बनने वाली हैं।

Share this news

About desk

Check Also

फिर से खुला श्री जगन्नाथ मंदिर का रत्न भंडार

भीतर के रत्नभंडार से आभूषण अस्थायी खटशेज घर में हुआ स्थानांतरण पुरी। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *