Home / Sports / दूसरे टी20 मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 44 रन से हराया
दूसरे टी20 मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 44 रन से हराया

दूसरे टी20 मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 44 रन से हराया

  • श्रृंखला में 2-0 की बढ़त

तिरुवनंतपुरम। तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 44 रन से हरा दिया है। इसके साथ ही भारतीय टीम ने पांच मैचों की टी20 श्रृखंला में 2-0 की बढ़त बना ली है। इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट के नुकसान पर 235 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। भारत के लिए तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाए। यशस्वी जायसवाल ने 53, ऋतुराज गायकवाड़ ने 58 और ईशान किशन ने 52 रन की पारी खेली। अंत में रिंकू सिंह ने मात्र नौ गेंद में 31 रन बनाए। ऑस्ट्र्रेलिया के लिए नाथन एलिस ने तीन विकेट लिए जबकि मार्कस स्टोइनिस को एक विकेट मिला।

इस खबर को भी पढ़ेंः-चीन में क्यों बढ़ रही सांस की बीमारी, जानिए असली वजह…

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अच्छी शुरुआत की। टीम को पहला झटका मैथ्यू शॉर्ट के रूप में लगा। शॉर्ट ने 19 रन बनाकर आउट हुए तो कंगारू टीम पटरी से उतर गई। इसी तरह इंग्लिस दो रन और ग्लेन मैक्सवेल 12 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

स्टीव स्मिथ भी कुछ खास नहीं कर पाये वो भी 19 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद मार्कस स्टोइनिस और टिम डेविड ने अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम की वापसी कराई लेकिन डेविड के आउट होने के बाद भारत की जीत लगभग तय हो गई। डेविड ने 37 और स्टोइनिस ने 45 रन बनाए। अंत में कप्तान मैथ्यू वेड ने नाबाद 42 रन बनाए लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टीम नौ विकेट खोकर 191 रन ही बना सकी। भारत के लिए प्रसिद्ध कृष्णा और रवि बिश्नोई ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल और मुकेश कुमार को एक-एक विकेट मिला।

इस खबर को भी पढ़ेंः-रूस ने नाकाम किया यूक्रेन के 24 ड्रोन का हमला, उड़ानें प्रभावित

Share this news

About admin

Check Also

जीएसटीए ने युवा खिलाड़ियों की खोज और उन्हें तराशने के उद्देश्य से टीपीएल के साथ मिलाया हाथ

मुंबई। गुजरात राज्य टेनिस संघ (जीएसटीए) ने स्थानीय स्तर पर जमीनी स्तर के टेनिस कार्यक्रमों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *