Home / Odisha / भाजपा-बीजद के संभावित गठबंधन में टिकट बंटवारे पर सस्पेंस
गठबंधन के चक्रव्यूह में फंसी भाजपा-बीजद, निर्णय पर शीर्ष नेतृत्व उहाफोह में ओडिशा में गठबंधन MODI-NAVEEN BJP-BJD ALLIANCE बीजद-भाजपा गठबंधन तय, 12 को घोषणा संभव

भाजपा-बीजद के संभावित गठबंधन में टिकट बंटवारे पर सस्पेंस

  • दिल्ली से चर्चा के बाद लौटे बीजद नेताओं ने साधी चुप्पी

  • किसको कहां से मिलेगा टिकट, किसका कटेगा टिकट, चर्चा जोरों

भुवनेश्वर। ओडिशा में विधानसभा व लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) व बीजू जनता दल (बीजद) के संभावित गठबंधन की कवायद के बीच टिकट बंटवारे को लेकर संस्पेंस कायम है। दिल्ली में हुई चर्चा के बाद ओडिशा लौटे बीजद के दिग्गज नेताओं ने भाजपा-बीजद गठबंधन पर चुप्पी साधी है और भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने अकेले चुनाव लड़ने पर जोर दिया है।

इस बीच किसको कहां से टिकट मिलेगा और किसका टिकट करेगा, इसे लेकर भी चर्चाएं भी शुरू हो गईं हैं। हालांकि अभी तक दोनों दलों की तरफ से गठबंधन को लेकर साझा बयान नहीं आया है, लेकिन बैठकों का दौर जारी है। इस बीच दिल्ली में भाजपा नेताओं के साथ गठबंधन पर चर्चा करने के लिए बीते रात गए बीजद नेता वीके पांडियन और प्रणव प्रकाश दास आज भुवनेश्वर लौट आये हैं। हालांकि इन नेताओं ने दिल्ली से लौटने के बाद इसके बारे में मीडिया से किसी प्रकार की जानकारी साझा नहीं की।

उल्लेखनीय है कि बीजद व भाजपा के बीच संभावित गठबंधन को लेकर चर्चा को आगे बढ़ाने के लिए बीजू जनता दल के नेता प्रणव प्रकाश दास व वीके पांडियन गुरुवार रात को चार्टर्ड विमान से दिल्ली गये थे। गुरुवार को ही दिल्ली में भाजपा के प्रदेश प्रभारी विजय पाल सिंह तोमर के आवास पर प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की दिनभर बैठक हुई थी। इस बैठक में विधानसभा की सीटों पर पिछले चुनावों में पार्टी के मिले वोटों व उसके आधार पर गठबंधन में सीटों की मांग किये जाने के संबंध में चर्चा हुई थी।

इस बीच दिल्ली में बीजद नेताओं की भाजपा नेताओं के साथ भी चर्चा हुई, लेकिन इस बैठक में क्या तय हुआ, उसके बाद बारे में न तो भाजपा न और ना ही बीजद ने कोई बयान जारी किया है। इस बीच टिकट बंटवारे को लेकर लोगों के बीच विभिन्न प्रकार की चर्चाएं भी तेज हो गईं है। भुवनेश्वर संसदीय सीट के टिकट को लेकर विशेष तौर पर चर्चा की जा रही है, लेकिन फाइनल क्या होगा, इसका किसी पता नहीं है, क्योंकि सीटों के बंटवारे को लेकर पार्टियों के बीच कोई सहमति नहीं बन पाई है। भाजपा लोकसभा के लिए 13 से 14 सीटें चाहती है, जबकि बीजद विधानसभा क्षेत्र में 100 से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा कर रही है।

अकेले चुनाव लड़ेंगे तो अच्छे नतीजे आएंगे – हरिचंदन

इधर, भाजपा-बीजद गठबंधन की अटकलों पर टिप्पणी करते हुए वरिष्ठ भाजपा नेता पृथ्वीराज हरिचंदन ने कहा कि इस संबंध में कोई चर्चा नहीं हुई है और कोई निर्णय नहीं लिया गया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष और पार्टी के प्रमुख नेताओं ने केंद्रीय नेतृत्व से कहा है कि अगर हम अकेले चुनाव लड़ेंगे तो अच्छे नतीजे आएंगे। इसलिए, भाजपा केंद्रीय नेतृत्व के निर्णय के अनुसार कार्य करेगी। उन्होंने कहा कि गठबंधन की अटकलें केवल सोशल मीडिया पर चल रही हैं। मेरे पास किसी गठबंधन के बारे में कोई तथ्य नहीं है। जहां तक मेरी जानकारी है, ओडिशा में भाजपा के अकेले चुनाव लड़ने की ज्यादा संभावना है। उन्होंने कहा कि काल्पनिक कहानियों से दूर रहना ही बेहतर है।

उल्लेखनीय है कि आगामी चुनाव रणनीति और संभावित भाजपा-बीजद गठबंधन पर चर्चा के लिए प्रदेश अध्यक्ष मनमोहन सामल सहित राज्य भाजपा नेता पिछले दो दिनों से दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं।

थोड़ा इंतजार करना होगा – बीजद

इधर, गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर बीजद की महिला शाखा की अध्यक्ष स्नेहांगिनी छुरिया ने कहा कि हमें थोड़ा और इंतजार करना होगा। मेरे पास इस पर टिप्पणी करने के लिए कुछ भी नहीं है।

इस खबर को भी पढ़ेंः-अर्थ तत्व चिटफंड मामले में 45 लाख नकदी जब्त

Share this news

About admin

Check Also

अपराजिता षाड़ंगी ने बयानों को लेकर पंडियन पर साधा निशाना

कहा-प्रधानमंत्री को पर्यटक नहीं कह सकते केंद्रीय मंत्री के खिलाफ ‘औकात’ और ‘दम’ जैसे शब्दों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *