Home / Odisha / उत्तर प्रदेश की स्निग्धा मालवीय ने कीट नन्ही परी लिटिल मिस इंडिया 2023 का जीता खिताब

उत्तर प्रदेश की स्निग्धा मालवीय ने कीट नन्ही परी लिटिल मिस इंडिया 2023 का जीता खिताब

भुवनेश्वर। उत्तर प्रदेश की स्निग्धा मालविया को कीट परिसर में आयोजित एक शानदार शो में कीट स्कूल ऑफ फिल्म एंड फैशन द्वारा आयोजित कीट नन्ही परी लिटिल मिस इंडिया 2023 का ताज पहनाया गया। बॉलीवुड स्टार पूनम ढिल्लन और दीपशिखा नागपाल की मौजूदगी में उन्हें ताज पहनाया गया। विजेता को स्वारोवस्की मुकुट और 21 लाख रुपये का पुरस्कार मिलता है, जिसमें 3 लाख रुपये का नकद पुरस्कार भी शामिल है। इसके अलावा, अगर मालवीय विश्वविद्यालय में अपनी उच्च शिक्षा हासिल करना चाहती हैं तो उन्हें कीट में 100 प्रतिशत शुल्क माफी मिलती है।
सौंदर्य प्रतियोगिता के 23वें संस्करण में रैंप पर उतरते ही शैली, प्रतिभा, बुद्धिमत्ता, लालित्य और करुणा ने किशोर संवेदनाओं को परिभाषित किया। देश भर में आयोजित क्षेत्रीय ऑडिशन से 15-17 वर्ष के बीच के सत्ताईस प्रतिभागियों को सेमीफाइनल के लिए चुना गया था। ग्रैंड फिनाले में, ओडिशा की चिराश्री सागरिका को पहली रनर का ताज पहनाया गया और असम की परीनिता दास को दूसरी रनर-अप चुना गया। उन्हें 1 लाख रुपये का नकद पुरस्कार मिला। केआईआईटी में उनकी पढ़ाई के लिए अन्य उपहारों और पर्याप्त शुल्क छूट के साथ क्रमशः 50,000 रु।

अंतिम दौर में कई अन्य खिताब तय किए गए। मिस रॅपन्ज़ेल का खिताब बिहार की चतुवेर्दी ने जीता जबकि मिस सेल्फी का ख़िताब तेलंगाना की पलक रे के नाम रहा। ओडिशा की चिराश्री सागरिका को मिस एक्टिव का ताज पहनाया गया और परिणीता ने मिस उर्वशी का खिताब भी अपने नाम किया। सिक्किम की प्रकृति भुजेल ने मिस मोनालिसा का खिताब जीता, जबकि ओडिशा की सतपथी ने मिस फोटोजेनिक का खिताब जीता। 2023 के खिताब की विजेता ने मिस पर्सनैलिटी का खिताब भी जीता। राजस्थान की दिव्यांशी साल्वी ने मिस फैशन का खिताब जीता। मिस सिंड्रेला का खिताब मध्य प्रदेश की वेदिका सोलंकी ने जीता जबकि मिस विज्किड का खिताब कर्नाटक की अलीशा साहू के नाम रहा। डॉ. अच्युत सामंत, कीट नन्हीपरी के मुख्य संरक्षक और कीट और किस के संस्थापक; संरक्षक मलय महापात्र ने अन्य अतिथियों के साथ विजेताओं को ताज पहनाया। डॉ. सामंता ने विश्वास जताया कि विजेता मिस इंडिया जैसी सौंदर्य प्रतियोगिताएं जीतेंगे क्योंकि यह कार्यक्रम उन्हें बड़े मंचों पर सफल होने के लिए पर्याप्त आत्मविश्वास देगा।

Share this news

About desk

Check Also

बालेश्वर में चुनाव अधिकारी ने नेताओं के साथ की बैठक

नामांकन की प्रक्रिया में दी जानकारी बालेश्वर। बालेश्वर के जिला चुनाव अधिकारी और जिलाधिकारी आशीष …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *