Home / BUSINESS / बंगाल ग्लोबल समिट में गौतम अडानी के आने पर संशय
बंगाल ग्लोबल समिट में गौतम अडानी के आने पर संशय

बंगाल ग्लोबल समिट में गौतम अडानी के आने पर संशय

कोलकाता।  बंगाल ग्लोबल समिट में गौतम अडानी के आने पर संशय हैं। पश्चिम बंगाल में अगले हफ़्ते बंगाल वैश्विक व्यापार शिखर सम्मेलन (बीजीबीएस) का आयोजन होने जा रहा है। बंगाल के हल्दिया में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की महत्वाकांक्षी डीप सी पोर्ट के विकास में बड़ी भूमिका निभाने वाले अडानी समूह के चेयरपर्सन गौतम अडानी के इस शिखर सम्मेलन में आने पर संशय बरकरार है। जिस तरह से सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस की संसद में महुआ मोइत्रा ने उनके खिलाफ संसद में घूस लेकर सवाल पूछे और तृणमूल के अन्य नेताओं ने बिना किसी कारण अडानी समूह को निशाना बनाया है, उसकी वजह से इस सम्मेलन में कई अन्य औद्योगिक घराने के भी शामिल होने पर संशय है।

इस खबर को भी पढ़ेंः-विश्व कप फाइनल में स्टेडियम में दिखेगी अद्भुत अनुभूति

हालांकि इसमें रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी सहित आईटीसी, अंबुजा नेवटिया और हीरानंदानी समूह जैसी कंपनियों के शीर्ष उद्योगपतियों के भाग लेने की संभावना है। राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि अडानी समूह के चेयरपर्सन गौतम अडानी दो दिवसीय शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे या नहीं। लेकिन समूह के प्रतिनिधि मौजूद रहेंगे। उन्होंने कहा कि इस साल के बीजीबीएस में मुकेश अंबानी के शामिल होने की संभावना है। अन्य उद्योगपति जैसे संजीव गोयनका, संजीव पुरी, पूर्णेंदु चटर्जी, हर्षवर्द्धन नेवटिया और सज्जन जिंदल उपस्थित रहेंगे।

इस खबर को भी पढ़ेंः-स्वयंभू खालिस्तानी नेता पन्नू ने विश्वकप फाइनल मैच रोकने की धमकी दी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सितंबर में निवेश तलाशने के लिए स्पेन और दुबई की अपनी यात्रा के दौरान कई उद्योगपतियों से मुलाकात की थी। इस साल बीजीबीएस का आयोजन 21 और 22 नवंबर को होना है। समापन समारोह शहर के अलीपुर इलाके में धनधान्य स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा।

Share this news

About admin

Check Also

खान सचिव ने खनिज विदेश इंडिया लिमिटेड के पंजीकृत कार्यालय का उद्घाटन किया

नई दिल्ली। खान सचिव वी. एल. कांथा राव ने शनिवार को राजधानी नई दिल्ली, स्थित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *