Home / Odisha / ओडिशा में हड़ताल के प्रभावी होने के आसार, सुरक्षा को लेकर पुलिस तैयार

ओडिशा में हड़ताल के प्रभावी होने के आसार, सुरक्षा को लेकर पुलिस तैयार

  • मोदी सरकार में होने जा रहा है सबका विनाश- रणेन्द्र प्रताप स्वाईं

भुवनेश्वर- ट्रेड यूनियनों की हड़ताल को समाजवादी पार्टी ने समर्थन देने की घोषणा की है, जबकि सुबह समर्थन की बात कहने वाले बीजद के मंत्री ने शाम को यू-टर्न ले लिया। कांग्रेस ने कल समर्थन देने की घोषणा की थी। इससे 8 जनवरी को होने वाली हड़ताल असरदार होने के आसार हैं। इस बीच हड़ताल को लेकर पुलिस सतर्क है। भुवनेश्वर, कटक और पुरी समेत सभी जिलों में सुरक्षा को लेकर पुलिस तैयार है।

आज सुबह बीजद की तरफ से बीजद के वरिष्ठ नेता तथा राज्य के खाद्य आपूर्ति मंत्री रणेन्द्र प्रताप स्वाईं ने पत्रकारों के इस संबंधी सवाल के उत्तर में समर्थन की बात कही थी। उन्होंने बताया कि देश में महंगाई बढ़ रही है। रोजगार के अवसर समाप्त हो रहे हैं। लोगों के लिए काम नहीं है। देश में मंदी है और इस कारण आर्थिक स्थिति खराब हो रही है। ऐसी स्थिति में देशभुर के मजदूर व किसान इसका प्रतिवाद कर रहे हैं। मजदूर, किसान व छात्रों सभुी पर हमले हुए हैं। जो लोग सबका-साथ, सबका-विकास की बातें कर रहे थे, उनके शासनकाल में सबका विनाश होने जा रहा है। इस कारण बीजद इस हड़ताल को समर्थन देगी, लेकिन इसके बाद उन्होंने ट्विट कर कहा कि इस पर अंतिम फैसला लेने का अधिकार पार्टी मुखिया नवीन पटनायक को है। उन्होंने कहा कि हिंद मजदूर सभुा के कार्यकारी अध्यक्ष होने के नाते मैंने उपरोक्त बात कही थी, लेकिन पार्टी का रुख मुख्यमंत्री नवीन पटनायक तय करेंगे।

इस बीच समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रवि बेहरा ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर हड़ताल का समर्थन किया। उन्होंने केंद्र सरकार की नीतियों की आलोचना भुी की है। उल्लेखनीय है  कि देश की आर्थिक स्थिति, बेरोजगारी, आवश्यक चीजों के कीमतों में बढ़ोत्तरी, सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों के विनिवेश जैसे मुद्दों पर केन्द्रीय ट्रेड यूनियन इंटक, एटक, सीटू समेत बैंक, बीमा, बीएसएनएल, कोयला, खनिज व अन्य राज्य व केन्द्र सरकार के कर्मचारी संगठनों ने 8 जनरी को देशव्यापी  हड़ताल बुलायी है। केन्द्रीय ट्रेड यूनियनों के इस आंदोलन को प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने समर्थन देने की पहले ही घोषणा कर दी थी. सोमवार को विभिन्न वामपंथी पार्टियों व ट्रेड यूनियनों के नेता कांग्रेस भुवन पहुंचकर इस हड़ताल को समर्थन प्रदान करने के लिए सहयोग मांगा था।

Share this news

About desk

Check Also

आपातकाल के खिलाफ भाजपा मनाएगी काला दिवस

कांग्रेस ने 25 जून को आपातकाल की घोषणा कर लोकतंत्र की हत्या की – बिरंची …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *