Home / Odisha / CMS ELECTION- चुनाव अधिकारी और प्रत्याशी पवन के बीच हाथापाई

CMS ELECTION- चुनाव अधिकारी और प्रत्याशी पवन के बीच हाथापाई

  • दोनों ने घटना के लिए एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहराया

  • विजय खंडेलवाल ने की शांति बनाने की अपील कहा-भाईचारा और सद्भावना की संस्कृति को न ना भूले कोई

  • किशन मोदी ने की संयम बरतने की अपील

हेमंत कुमार तिवारी, कटक

कटक मारवाड़ी समाज के अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर तनाव काफी बढ़ता जा रहा है। आज प्रत्याशी पवन भावसिंहका तथा चुनाव अधिकारी शशि शर्मा के बीच हाथापाई भी हो गई। चुनाव समिति और पवन ने इस घटना के लिए एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहराया है। पवन ने बताया कि आज चुनाव समिति ने सभी 4 प्रत्याशियों को अकेले मीटिंग के लिए बुलाई थी। जब मैं वहां पहुंचा तो कुछ ही देर के बाद एक अन्य प्रत्याशी सुरेश शर्मा भी अकेले पहुंचे तथा इसके बाद प्रत्याशी किशन कुमार मोदी अपने एक समर्थक के साथ आए तथा इसके बाद प्रत्याशी नथमल चनानी उर्फ मामाजी अपने आठ से दस समर्थकों के साथ बैठक में शामिल होने पहुंचे। इस पर पवन भावसिंहका ने आपत्ति दर्ज कराते हुए कहा कि चुनाव समिति बिक चुकी है। इस बात को लेकर चुनाव समिति के अधिकारी दीपक काजरिया ने आपत्ति की और पवन से अपने बयान को वापस लेने के लिए आग्रह किया। इस बीच कटक मारवाड़ी समाज के निवर्तमान अध्यक्ष विजय खंडेलवाल और महासचिव रमन बगड़िया भी पहुंचे। इन दोनों व्यक्तियों के साथ चुनाव समिति के तीन अधिकारी मतदान बूथ को और व्यवस्थाओं को देखने चले गए। इसके बाद पवन ने समिति पर पक्षपात का आरोप लगाया, तब चुनाव अधिकारी शशि शर्मा ने आपत्ति दर्ज कराई। आरोप-प्रत्यारोप का दौर इस कदर बढ़ा कि दोनों के बीच हाथापाई की नौबत तक आ गए। पवन ने कहा कि पहले हाथ शशि शर्मा ने उठाया, जबकि समिति ने कहा है कि पवन ने शशि शर्मा पर पैर से वार किया। इस घटना को लेकर चुनाव समिति ने निंदा प्रस्ताव जारी किया है और घटना को बहुत ही दुखद बताया है।

विजय खंडेलवाल ने की शांति बनाए रखने की अपील

कटक मारवाड़ी समाज के निवर्तमान अध्यक्ष विजय खंडेलवाल ने आज के घटनाक्रम को लेकर कहा कि सभी पक्षों को शांति बनाए रखने की जरूरत है। हमें भाईचारा और सद्भावना की संस्कृति को नहीं भूलना चाहिए। चुनावी प्रक्रिया चंद दिनों की प्रक्रिया है, लेकिन हमारे संबंध अटल हैं, इसलिए कोई ऐसी बातें ना करें, जिससे तनावपूर्ण माहौल पैदा हो। सभी लोगों को भाईचारा और सद्भावना को प्राथमिकता देनी चाहिए।

किशन मोदी ने की संयम बरतने की अपील

कटक मारवाड़ी समाज के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी किशन कुमार मोदी ने सभी प्रत्याशियों, सभी मतदाताओं से संयम बरतने की अपील की है। उन्होंने आज की घटना को लेकर कहा कि हमारी पहचान भाईचारे को लेकर है। हमें इसको ध्यान में रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि हर पक्ष को संयम बरतने की जरूरत है, ताकि कोई विवाद खड़ा ना हो। आज चुनाव की प्रक्रिया क्षणिक है। कल से हम फिर एक ही रहेंगे और मिलना-जुलना भी हमारा जारी रहेगा। इसलिए तनाव उत्पन्न करने वाली बातें और बयानों से परहेज करने कि हम अपील करते हैं।

 

Share this news

About desk

Check Also

रणेन्द्र प्रताप स्वाईं प्रोटेम अध्यक्ष नियुक्त

राजभवन में राज्यपाल ने दिलाई शपथ भुवनेश्वर। 17वें विधानसभा के सदस्य तथा पूर्व मंत्री रणेन्द्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *