Home / Odisha / कटक में बालियात्रा 15 नवंबर से होगा

कटक में बालियात्रा 15 नवंबर से होगा

  • महानदी तट पर आयोजित होगा ऐतिहासिक महोत्सव

कटक। कटक में इस वर्ष भी ऐतिहासिक बालियात्रा का आयोजन 15 नवंबर से महानदी नदी के तट पर होगा। यह जानकारी जिला कलेक्टर दत्तात्रेय भाऊसाहेब शिंदे ने दी। गुरुवार को जिला प्रशासन ने इस विशाल व्यापार मेले के लिए पहली तैयारी बैठक का आयोजन किया।

बालियात्रा महोत्सव का आयोजन ओडिशा के गौरवशाली समुद्री इतिहास के सम्मान में किया जाता है। कलेक्टर शिंदे ने बताया कि महोत्सव की अवधि पर चर्चा अगले बैठक में की जाएगी।

हर साल की तरह इस बार भी वार्षिक महोत्सव का आयोजन गडगड़िया घाट पर शाम के समय किया जाएगा। जिला प्रशासन और वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति में मेले के लिए विभिन्न महत्वपूर्ण पहलुओं पर चर्चा की गई, जिसमें विशेष रूप से पार्किंग, यातायात नियंत्रण और आगंतुकों एवं व्यापारियों की सुविधाओं पर जोर दिया गया।

व्यापारियों के लिए आसान होगा स्टॉल आवंटन

कलेक्टर शिंदे ने बताया कि व्यापारियों को आसानी से स्टॉल आवंटित करने के लिए इस बार सिंगल विंडो सिस्टम शुरू करने की योजना है। साथ ही, भारी भीड़ के कारण होने वाली ट्रैफिक समस्या को कम करने के लिए यातायात को नियंत्रित करने के उपाय भी किए जा रहे हैं।

उन्होंने आगे बताया कि वाहन पार्किंग के लिए एक बड़ा स्थान आवंटित किया जाएगा और यातायात की सुचारू व्यवस्था के लिए पुलिसकर्मी और स्वयंसेवक तैनात किए जाएंगे।

एम्बुलेंस के लिए ग्रीन कॉरिडोर
कलेक्टर ने यह भी जानकारी दी कि इस बार एमरजेंसी वाहनों, एंबुलेंस और वीआईपी मेहमानों के लिए एक ग्रीन कॉरिडोर की व्यवस्था की जाएगी। साथ ही, शौचालयों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी ताकि मेले में आने वाले लोगों को बेहतर सुविधाएं मिल सकें।

Share this news

About desk

Check Also

बालेश्वर के मुख्य अभियंता एनवी हरिहर राव निकले करोड़पति

46.45 लाख नकद, 2 इमारतें, 3 बीएचके फ्लैट, संदिग्ध बेनामी संपत्तियां और 1.11 करोड़ से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *