Home / Odisha / ओडिशा में नवीन पटनायक को टक्कर देगा भाजपा का यह उम्मीदवार
Naveen nd Sisir ओडिशा में नवीन पटनायक को टक्कर देगा भाजपा का यह उम्मीदवार

ओडिशा में नवीन पटनायक को टक्कर देगा भाजपा का यह उम्मीदवार

  • भाजपा ने हिंजिलि से शिशिर मिश्र को नवीन पटनायक के खिलाफ मैदान में उतारा

  • भाजपा ने विधानसभा के लिए 112 और कांग्रेस ने 8 लोकसभा तथा 49 विधानसभा प्रत्याशियों की सूची जारी की

भुवनेश्वर। ओडिशा में नवीन पटनायक को टक्कर देगा भाजपा का यह उम्मीदवार। ओडिशा में आज मंगलवार को भाजपा ने विधानसभा चुनाव के लिए तथा कांग्रेस ने लोकसभा के साथ-साथ विधानसभा के लिए अपनी सूची जारी की। हालांकि भाजपा लोकसभा की सभी 21 सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा पहले की कर चुकी है। कांग्रेस ने आज लोकसभा की आठ सीटों के लिए तथा विधानसभा के लिए 49 सीटों के लिए अपने उम्मीदवार की घोषणा की। आज कांग्रेस की तरफ से पहली सूची जारी की गई है।

भाजपा ने हिंजिलि से ओडिशा मुख्यमंत्री तथा बीजद सुप्रीमो नवीन पटनायक के खिलाफ शिशिर मिश्र को चुनावी मैदान में उतारा है। शिशिर मिश्र पेशे से इंजीनियर हैं।

भाजपा विधायक आदित्य माढ़ी का टिकट कटा

भारतीय जनता पार्टी ने मालकानगिरि से विधायक आदित्य माढ़ी का टिकट काट दिया है। उनकी जगह इस बार नरसिंह माडकामी को टिकट दिया गया है। बताया जाता है कि आदित्य का स्वास्थ खराब होने के कारण उन्हें टिकट नहीं दिया गया है। सारसकणा के विधायक डा बुधान मुर्मू की सीट से प्रत्याशी की घोषणा नहीं की गई है।

ललितेंदु विद्याधर को नहीं, उनकी भतीजी को टिकट

इधर, ब्रह्मगिरि विधानसभा से विधायक ललितेंदु विद्याधर को टिकट नहीं मिला है। हालांकि उनकी जगह उनकी भतीजी उपासना महापात्र को पार्टी ने टिकट दिया है।

सांसद सुरेश पुजारी ब्रजराजनगर से मैदान में

इसी तरह बरगढ़ से सांसद का टिकट कटने वाले सुरेश पुजारी को ब्रजराजनगर विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया गया है।

बसंत पंडा के बेटे को टिकट

इधर, कलाहांडी से सांसद बसंत पंडा का टिकट काटने के बाद उनके पुत्र को नुआपड़ा विघानसभा सीट से प्रत्याशी के रुप में घोषित किया गया है।

पांच दलबदलू नेताओं को भी भाजपा ने टिकट दिया

बीजद के पांच दलबदलू नेताओ, अरविंद धाली, आकाश दास नायक, सिद्धांत महापात्र, पूर्ण चंद्र सेठी और प्रियदर्शी मिश्र को भाजपा ने टिकट दिया है। अरबिंद धाली खुर्दा जिले की जयदेव विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। अभिनेता से नेता बने आकाश दास नायक को जाजपुर जिले की कोरई विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है, जबकि बीजद के पूर्व विधायक प्रियदर्शी मिश्र भुवनेश्वर उत्तर सीट से चुनाव लड़ेंगे। बीजद छोड़कर 26 मार्च को भाजपा में शामिल हुए पूर्व विधायक पूर्ण चंद्र सेठी खल्लीकोट विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने 2009 और 2014 में निर्वाचन क्षेत्र से लगातार दो चुनाव जीते थे, लेकिन 2019 में उन्हें टिकट से इनकार कर दिया गया था।

इस खबर को भी पढ़ें-कर चोरी के आरोप में बीजद नेता के छह ठिकानों पर आयकर के छापे

Share this news

About admin

Check Also

जरुरी स्वास्थ्य सेवा के लिए एयर एंबुलेंस होंगे तैनात – मुख्य चुनाव अधिकारी

भुवनेश्वर। चुनाव प्रबंधन की जिम्मेदारी संभाल रहे कर्मचारी व मतदाताएं की आपातकालीन स्वास्थ्य सेवा के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *