Home / Odisha / कर चोरी के आरोप में बीजद नेता के छह ठिकानों पर आयकर के छापे
कर चोरी के आरोप में बीजद नेता के छह ठिकानों पर आयकर के छापे

कर चोरी के आरोप में बीजद नेता के छह ठिकानों पर आयकर के छापे

  • आयकर विभाग की कम से कम 10 टीमों ने दूसरे दिन भी की छापेमारी

  • बीजद के संगठनात्मक सचिव प्रणब प्रकाश दास के करीबी सहयोगी हैं छतोई

भुवनेश्वर। कर चोरी के आरोप में बीजद नेता सुब्रत छतोई के कोचिंग संस्थान समेत छह अलग-अलग स्थानों पर मंगलवार को लगातार दूसरे दिन आयकर की छापेमारी जारी रही। कथित तौर पर आयकर विभाग की कम से कम 10 टीमों ने भुवनेश्वर, जाजपुर और निमापाड़ा सहित छह अलग-अलग स्थानों पर छापेमारी जारी रखी।

छापेमारी सोमवार सुबह करीब 4 बजे शुरू हुई, जो छतोई के स्वामित्व वाले कोचिंग संस्थानों और व्यावसायिक प्रतिष्ठानों पर की जा रही है।

आईटी टीमों ने बीजद के संगठनात्मक सचिव प्रणब प्रकाश दास के करीबी सहयोगी छतोई के भुवनेश्वर स्थित आवास और उनके पैतृक स्थान पर भी छापेमारी की।

हालांकि छापेमारी दल छापेमारी के बारे में चुप्पी साधे हुए हैं, लेकिन सूत्रों से पता चला है कि छतोई से संबंधित बैंक विवरण सहित कई महत्वपूर्ण दस्तावेज आयकर विभाग द्वारा जब्त कर लिये गये हैं।

आरोप है कि छतोई ने लाखों रुपये की टैक्स चोरी की। हालांकि आरोपों पर टिप्पणी करने के लिए बीजद नेता से संपर्क नहीं हो सकता था और ना ही उन्होंने कोई बयान जारी किया है। इस संबंध में आयकर अधिकारियों ने भी कोई जारी नहीं किया था।

गौरतलब है कि इससे पहले केंद्रीय वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) की एक टीम ने मार्च 2023 में कर चोरी के आरोप में भुवनेश्वर में निजी कोचिंग संस्थान के विभिन्न केंद्रों पर कई छापे मारे थे।

इस खबर को भी पढ़ें-गंजाम में गर्मी से एक की मौत

Share this news

About admin

Check Also

बीजद के चुनावी घोषणापत्र में कुछ भी नहीं केवल कोरे आश्वासन – धर्मेन्द्र प्रधान

कहा-भाजपा के संकल्प पत्र से कॉपी किये जाने का प्रयास भुवनेश्वर। बीजू जनता दल द्वारा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *