Home / Sports / ओडिशा एफसी की आईएसएल लीग शील्ड दावेदारी को मुंबई से भिड़ंत
आईएसएल का रोमांच चरम पर, ओडिशा एफसी का शील्ड पर दावा मजबूत

ओडिशा एफसी की आईएसएल लीग शील्ड दावेदारी को मुंबई से भिड़ंत

मुंबई। मुंबई सिटी एफसी की टीम आज शाम अपने घरेलू मैदान मुंबई फुटबॉल एरेना (एमएफए) में खेले जाने वाले इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2023-24 मुकाबले में ओडिशा एफसी से भिड़ेगी। दोनों टीमें शीर्ष स्थान के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही हैं और इस मुकाबले में जीत लीग शील्ड खिताब के करीब पहुंचाएगी।

आइलैंडर्स 20 मैचों में 44 अंक लेकर तालिका में शीर्ष पर हैं। उनके बाद मोहन बागान सुपर जायंट (42) और ओडिशा एफसी (39) हैं, लेकिन दिलचस्प बात यह है कि पीटर क्रैटकी के आइलैंडर्स को अपने अंतिम दोनों लीग मैच इन दो विरोधियों के साथ खेलने हैं।

ओडिशा ने अपने पिछले पांच लीग मैचों में दो जीते हैं और दो ड्रा खेले हैं। वे अंक तालिका में नीचे लुढ़क गए हैं, जिससे प्रथम स्थान पहुंचना उनके लिए मुश्किल हो गया है।

ओडिशा ने अपने पिछले मैच में पंजाब एफसी पर 3-1 की शानदार जीत से फॉर्म में वापसी की है। वहीं, मुंबई सिटी एफसी ने अपने पिछले मुकाबले में हैदराबाद एफसी को 3-0 से हराया। इससे यह सुनिश्चित हो गया कि ये दोनों टीमें शानदार फॉर्म के साथ आगामी मैच में भिड़ेंगी।

मुंबई सिटी एफसी के चेक हेड कोच पीटर क्रैटकी ने रविवार को मैच से पहले कहा, “हमारा दृष्टिकोण वही है। हम एकजुट होकर टीम और क्लब के लिए लड़ना चाहते हैं। यही वो मानसिकता है जिसे हम बनाए रखना चाहते हैं। हम इसे कैसे बनाये रखें? हम कड़ी मेहनत करते हैं, हम एकजुटता साथ रहते हैं।”

ओडिशा एफसी के स्पेनिश हेड कोच सर्जियो लोबेरा ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “यह मेरे लिए एक खास है, क्योंकि मैंने केवल एक वर्ष में यहां सब कुछ जीत लिया था। मुझे अपने फैंस से मिलने का मौका नहीं मिला, इसलिए उस क्लब के मैदान पर आना विशेष है जहां मैंने सब कुछ जीता है। यह व्यक्तिगत भावनाओं से भरपूर मुकाबला है।”

बता दें कि दोनों टीमों के बीच अब तक 19 मैच खेले गए हैं, जिसमें मुंबई सिटी एफसी ने 10 और ओडिशा एफसी ने 5 मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि 4 मैच ड्रा रहे हैं।

इस खबर को भी पढ़ें-ओडिशा के राज्यपाल रघुवर दास को 2016 हॉर्स-ट्रेडिंग मामले में क्लीन चिट

Share this news

About admin

Check Also

जीएसटीए ने युवा खिलाड़ियों की खोज और उन्हें तराशने के उद्देश्य से टीपीएल के साथ मिलाया हाथ

मुंबई। गुजरात राज्य टेनिस संघ (जीएसटीए) ने स्थानीय स्तर पर जमीनी स्तर के टेनिस कार्यक्रमों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *