Home / Sports / युगांडा फीफा की नई रैंकिंग में सीईसीएएफए जोन में शीर्ष पर बरकरार
युगांडा फीफा की नई रैंकिंग में सीईसीएएफए जोन में शीर्ष पर बरकरार

युगांडा फीफा की नई रैंकिंग में सीईसीएएफए जोन में शीर्ष पर बरकरार

कंपाला। युगांडा ने ताजा फीफा की नई रैंकिंग में काउंसिल ऑफ ईस्ट एंड सेंट्रल अफ्रीका फुटबॉल एसोसिएशन (सीईसीएएफए) जोन में शीर्ष स्थान बरकरार रखा है।

फीफा की नई रैंकिंग में युगांडा 124.15 अंकों के साथ 92वें, अफ्रीका में 19वें स्थान पर है। अर्जेंटीना अभी भी 1,858 अंकों के साथ शीर्ष पर है, जबकि अफ्रीका की सर्वोच्च रैंक वाली टीम मोरक्को एक स्थान फिसलकर 1,661.42 अंकों के साथ 13वें स्थान पर पहुंच गई है।

पिछले महीने माराकेच, मोरक्को में खेले गए अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैचों में राष्ट्रीय टीम को कोमोरोस से 4-0 से हार और घाना के खिलाफ 2-2 से ड्रा का सामना करने के बाद युगांडा न तो ऊपर चढ़ा और न ही गिरा।

फीफा की नई रैंकिंग मेंं सीईसीएएफए जोन में केन्या दूसरे स्थान पर है, जबकि फीफा रैंकिंग में चार स्थान चढ़कर 1,191.24 अंकों के साथ 107वें स्थान पर पहुंच गया है। पिछले महीने मलावी में आयोजित चार देशों के टूर्नामेंट में मलावी और जिम्बाब्वे को हराने के बाद केन्या की रैंकिंग में सुधार आया।

तंजानिया और सूडान सीईसीएएफए जोन में क्रमशः तीसरे और चौथे स्थान पर हैं और फीफा रैंकिंग में क्रमशः 119वें और 127वें स्थान पर स्थिर बने हुए हैं।

सीईसीएएफए जोन में 12 सदस्य हैं, जिनमें युगांडा, केन्या, तंजानिया, सूडान, रवांडा, बुरुंडी, इथियोपिया, दक्षिण सूडान, जिबूती, सोमालिया, इरिट्रिया और सीएएफ एसोसिएट सदस्य जांजीबार शामिल है।

इस खबर को भी पढ़ें-नॉर्थईस्ट यूनाइटेड के खिलाफ लय हासिल करना चाहेगा केरला ब्लास्टर्स

Share this news

About admin

Check Also

एफआईएच प्रो लीग के लिए घोषित भारतीय महिला टीम में झारखंड के चार खिलाड़ी

झारखंड की सलीमा टेटे संभालेंगी भारतीय हॉकी टीम की कमान अर्जेंटीना के खिलाफ 22 मई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *