Home / Odisha / ओडिशा में भीषण गर्मी को लेकर रेड अलर्ट जारी

ओडिशा में भीषण गर्मी को लेकर रेड अलर्ट जारी

  • शुक्रवार को नौ जिलों में तथा शनिवार को 15 जिलों में बरपेगा गर्मी का कहर

  • अगले 3 से 4 दिनों के दौरान अधिकतम तापमान 2-4 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ने की

  • गुरुवार को झारसुगुड़ा जिला रहा सबसे अधिक गर्म

  • अधिकतम तापमान 43.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज

भुवनेश्वर। ओडिशा में अगले 48 घंटे के लिए मौसम विभाग ने भीषण गर्मी को लेकर रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, शुक्रवार को नौ जिलों में तथा शनिवार को 15 जिलों में गर्मी का कहर बरपेगा।

इस बीच आज गुरुवार को झारसुगुड़ा जिले में सामान्य जनजीवन सबसे अधिक प्रभावित हुआ। झारसुगुड़ा में गुरुवार को दोपहर 2:30 बजे तक ओडिशा में सबसे अधिक अधिकतम तापमान 43.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दो दिनों तक राज्य का सबसे गर्म स्थान बने रहने के बाद आज भुवनेश्वर में लोगों को कुछ राहत मिली, क्योंकि यहां पारा थोड़ा नीचे उतरकर 42.2 डिग्री पर आ गया।

मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, हीराकुद और संबलपुर में अधिकतम तापमान 42.2 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि दो अन्य स्थानों, केंदुझर और चांदबाली में दोपहर 2:30 बजे तक अधिकतम तापमान 41.8 डिग्री दर्ज किया गया।

राउरकेला में अधिकतम तापमान 41.4 डिग्री दर्ज किया गया, वहीं बालेश्वर में आज दोपहर 2:30 बजे तक पारा 41 डिग्री तक पहुंच गया।

इस बीच गर्मी और उमस की स्थिति के बीच ओडिशा में लोगों को कोई राहत मिलती नहीं दिख रही है। मौसम विभाग ने अधिकतम तापमान में और वृद्धि की भविष्यवाणी की है।

मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुसार, ओडिशा में कई स्थानों पर अगले 3 से 4 दिनों के दौरान अधिकतम तापमान (दिन का तापमान) 2-4 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ने की संभावना है।

इसे देखते हुए मौसम विभाग ने ओडिशा में दो दिनों के लिए कई हिस्सों में लू से लेकर भीषण लू तक का रेड अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के नवीनतम पूर्वानुमान के अनुसार, शुक्रवार के लिए नौ जिलों और 27 अप्रैल, 2024 को 15 जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है।

Share this news

About desk

Check Also

cm naveen-01 नवीन पटनायक

नवीन पटनायक तूफानी दौरे में बरसे, विपक्ष बहा रहा घड़ियाली आंसू

कहा- सभी पार्टियां कर रही हैं झूठा प्रचार चार जिलों में चलाया मैराथन चुनावी अभियान …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *