Home / Odisha / खुर्दा में कक्षाएं सुबह 6:30 बजे से 10:30 बजे तक
Heat भीषण गर्मी ##भीषण_गर्मी

खुर्दा में कक्षाएं सुबह 6:30 बजे से 10:30 बजे तक

  • भीषण गर्मी को लेकर जिलाधिकारी ने दिया निर्देश

भुवनेश्वर। ओडिशा में जारी भीषण गर्मी के प्रकोप को देखते हुए खुर्दा जिले में अब स्कूल और आंगनबाड़ी की कक्षाएं सुबह 6:30 बजे से 10:30 बजे तक ही चलेंगी। भीषण गर्मी को लेकर मौसम विभाग द्वारा जारी की गई चेतावनी के मद्देनजर खुर्दा के जिलाधिकारी ने यह फरमान जारी किया है। शुक्रवार को मौसम विभाग ने ओडिशा के 14 जिलों में लू की पीली चेतावनी जारी की थी।

इसके शुक्रवार देर शाम खुर्दा जिला प्रशासन ने स्कूल और आंगनबाड़ी में संचालित होने वाली कक्षाओं के समय में संशोधन किया हैं। उन्होंने निर्देश दिया कि भीषण गर्मी में अब कक्षाएं अनुसार कक्षाएं सुबह 6:30 बजे से 10:30 बजे तक ही लगेंगी।

हालांकि इससे पहले 31 मार्च को राज्य के स्कूल और जनशिक्षा विभाग ने दो अप्रैल से राज्यभर के स्कूलों में कक्षाओं के समय में बदलाव की घोषणा की थी। स्कूल और जनशिक्षा विभाग ने राज्य में बढ़ते तापमान को ध्यान में रखते हुए निर्देश दिया था कि सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी तौर पर प्रबंधित स्कूलों सहित सभी शैक्षणिक संस्थानों में कक्षाएं सुबह 7 बजे से 11.30 बजे तक संचालित होनी चाहिए।

इसके अलावा, विभाग ने स्कूल अधिकारियों को सुरक्षित पेयजल, ओआरएस पैकेट की उपलब्धता सुनिश्चित करने और अन्य आवश्यक व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया था। साथ ही संबंधित जिलाधिकारियों को लू की स्थिति पर कड़ी नजर रखने और जमीनी स्थिति के अनुसार निर्देशों को संशोधित करने के लिए अधिकृत किया गया था। इसके साथ ही राज्य के एसआरसी ने महिला एवं सीडी विभाग को निर्देश दिया था कि आंगनबाड़ी केंद्र केवल सुबह के समय खुले रह सकते हैं।

इस खबर को भी पढ़ें-ओडिशा में 7-8 को कालबैसाखी की संभावना

Share this news

About admin

Check Also

बीजद के चुनावी घोषणापत्र में कुछ भी नहीं केवल कोरे आश्वासन – धर्मेन्द्र प्रधान

कहा-भाजपा के संकल्प पत्र से कॉपी किये जाने का प्रयास भुवनेश्वर। बीजू जनता दल द्वारा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *