Home / Odisha / ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए बीजद की तीसरी सूची जारी
बीजद ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए बीजद की तीसरी सूची जारी

ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए बीजद की तीसरी सूची जारी

  •  भाजपा से आये प्रकाश बेहरा को बारबाटी-कटक से मिला दिया टिकट

  • कुछ मौजूदा विधायकों को भी मिला मौका

भुवनेश्वर। राज्य में सत्तारूढ़ दल बीजू जनता दल (बीजद) अध्यक्ष और ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शुक्रवार को आगामी 2024 विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की। इसमें नौ उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं।

उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करते हुए पटनायक ने कहा कि सुदर्शन हरिपाल को रेंगाली विधानसभा क्षेत्र के लिए बीजद उम्मीदवार बनाया गया है।

इसी तरह से राउरकेला से मौजूदा बीजद विधायक सारदा पी नायक को और वीरमित्रपुर विधानसभा सीट से रोहित जे तिर्की को टिकट मिला है। रोहित आदिवासी नेता जॉर्ज तिर्की के पुत्र हैं और हालही में बीजद में शामिल हुए हैं।

केंदुझर विधानसभा सीट से मीना माझी को पहली बार मौका मिला है। रायरंगपुर से रायसिन मुर्मू को टिकट मिला है। बालेश्वर से मौजूदा विधायक स्वरूप दास को फिर से मैदान में उतारा गया है।

 बारबाटी-कटक से प्रकाश बेहरा को मौका मिला है। भाजपा में जिला अध्यक्ष रहे बेहरा हालही में बीजद में शामिल हुए थे।

सालिपुर विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक को प्रशांत बेहरा को फिर से मैदान में उतारा गया है। जयदेव विधानसभा से नव किशोर मल्लिक को मैदान में उतारा गया है। यहां से बीजद के मौजूदा विधायक अरविंद ढाली भाजपा में शामिल हो गये हैं, तो इन्हें मौका मिला है।

अब तक 108 उम्मीदवारों की घोषणा

बीजद ने अब तक जारी की गई तीन सूचियों में विधानसभा के लिए कुल 108 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। पहली सूची में 72 और दूसरी में 27 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गयी थी। आज शुक्रवार को जारी सूची में नौ विधानसभा क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की गयी है।

इस खबर को भी पढ़ें-50 साल पहले यूरोप यात्रा के दौरान 120 घंटे तक रहा था भूखा – नारायण मूर्ति

Share this news

About admin

Check Also

नंद घर आंदोलन से जुड़े मनोज बाजपेयी

7 करोड़ बच्चों और 2 करोड़ महिलाओं के जीवन को बदलना है परियोजना का उद्देश्य …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *