Home / Odisha / भारतीय किसान संघ की भुवनेश्वर में विशाल गर्जना रैली निकली
भारतीय किसान संघ

भारतीय किसान संघ की भुवनेश्वर में विशाल गर्जना रैली निकली

  • किसानों के उपज की विपणन की व्यवस्था व मंडी से लेकर बीमा तक 21 मांगों को रखा

भुवनेश्वर। किसानों की प्रमुख मांगों को लेकर भारतीय किसान संघ ने आज भुवनेश्वर के लोवर पीएमजी चौक पर विशाल किसान गर्जना रैली आयोजित की। इस रैली में पूरे राज्य से किसान पहुंच कर अपनी मागों को सरकार व शासन के समक्ष रखा। इस रैली को किसान संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष बद्रीनाथ चौधरी, राष्ट्रीय महामंत्री मोहिनी मोहन मिश्र, क्षेत्रीय संगठन मंत्री श्रीनिवास ने संबोधित किया।

संघ के राष्ट्रीय महामंत्री मोहिनी मोहन मिश्र ने कहा कि किसानों के 21 प्रमुख मांगों को लेकर कार्यकर्ता पूरे प्रदेश से यहां जुटे हैं तथा अपनी मांगों को जोरदार तरीके से सरकार के सामने उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसान संघ की मांग है कि किसान के प्रत्येक प्लाट को यूनिट के रुप में गिना जाए तथा प्रत्येक फसल को बीमा के परिसर में लाया जाए। किसानों के समस्त कृषि उत्पादों को सरकार क्रय करने की व्यवस्था करे तथा स्थानीय हाट व मंडियों की व्यवस्था करे।

इस खबर को भी पढ़ेंः-जहरीली हवा का आपातकाल-दिल्ली में आज और कल स्कूल रहेंगे बंद

भारतीय किसान संघ की रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि किसानों को लिए सरकार द्वारा जो बजट आवंटित किया जाता है वह अनुदान कंपनियों को देने के बजाय सीधे किसानों के बैंक खाते में प्रदान किया जाए। इसी तरह राज्य के मक्का, कपास, प्याज, अद्रक व हलदी क्रय करने के लिए पश्चिम व दक्षिण ओडिशा में मंडी की व्यवस्था की जाए। ओडिशा में बंद पड़े चीनी कारखाने को फिर से चालू करने के साथ-साथ सिंचाई की व्यवस्था करना आदि मांगें शामिल हैं।

इस रैली में राज्यभर के किसान भुवनेश्वर के स्वाधीनता संग्रामी मैदान से रैली निकाल कर राम मंदिर, मास्टर कैंटिन होते हुए पीएमजी चौक पर पहुंचे, जहां पर एक सभा हुई। इस सभा में सभी वक्ताओं ने राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला तथा नीतियों की जमकर आलोचना की तथा किसानों की परेशानियों को गिनाया।

Share this news

About admin

Check Also

ओडिशा में दूसरे चरण के चुनाव में भी हिंसा, भाजपा कार्यकर्ता की हत्या

शाम पांच बजे तक 66.55 प्रतिशत मतदान बरगढ़ लोकसभा सीट पर सबसे 66.14 प्रतिशत पड़े …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *