Home / Odisha / सीएजी रिपोर्ट से स्पष्ट राज्य सरकार अर्थव्यवस्था को लेकर दिशाहीन – भाजपा

सीएजी रिपोर्ट से स्पष्ट राज्य सरकार अर्थव्यवस्था को लेकर दिशाहीन – भाजपा

भुवनेश्वर – ओडिशा विधानसभा में पेश सीएजी की रिपोर्ट से स्पष्ट है कि राज्य सरकार  राज्य की अर्थव्यवस्था को लेकर दिशाहीन है तथा केन्द्र सरकार द्वारा दिये जा रहे केन्द्रीय अनुदानों में घपला किया जा रहा है । राज्य सरकार एक और यह कह रहे हैं कि प्रदेश का बजट एक लाख करोड से अधिक है वहीं 21 हजार करोड़ रुपये से अधिक धनराशि को खर्च करने में नाकाम हो रहे हैं । भाजपा के प्रदेश सचिव डा लेखाश्री सामंत सिंहार ने  ने सीएजी रिपोर्ट के आधार पर राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए यह बात कही।

पार्टी कार्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में डा सामंत सिंहार ने कहा कि सीएजी की बजट से स्पष्ट हो रहा है कि उन्हेंने स्वास्थ्य, शिक्षा, कृषि, महिला व शिशु विकास आदि सामाजिक क्षेत्र में खर्च करने के बजाय जहां भ्रष्टाचार अधिक हो सकता है व जिसका हिसाब मिलना कठिन है, ऐसे क्षेत्रों में खर्च करने में अधिक रुचि दिखाई है । उन्होंने कहा कि ऐसे कई क्षेत्र व विभाग है जिनके लिए राज्य सरकार ने निर्धारित अनुदान को खर्च करने में नाकाम रही है। राज्य सरकार ने  कृषि के क्षेत्र में 946 करोड़, महिला व शिशु कल्याण विकास में 922 करोड़ तथा स्वास्थ्य के क्षेत्र में 381 करोड रुपये खर्च नहीं कर पायी है।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा शुरु किया गया आलू मिशन बुरी तरह विफल रहा है । आलू मिशन के तहत 130 करोड़ रुपये का प्रावधान होने के बाद भी केवल 26.5 करोड़ रुपये की राशि खर्च कर पायी है । उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने चिटफंड क्षतिग्रस्तों के लिए 3 सौ करोड रुपये में से एक रुपये भी क्षतिग्रस्तों को देने में नाकाम रही है। 

Share this news

About desk

Check Also

आपातकाल के खिलाफ भाजपा मनाएगी काला दिवस

कांग्रेस ने 25 जून को आपातकाल की घोषणा कर लोकतंत्र की हत्या की – बिरंची …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *