Home / National / BULBUL-बालेश्वर-भद्रक में जोरदार असर

BULBUL-बालेश्वर-भद्रक में जोरदार असर

  • बालेश्वर में लगातार बारिश, अनेक जगहों पर पेड़ गिरने की खबर, प्रशासन पूरी तरह से तैयार

  • भद्रक में भारी बारिश, तेज हवा के कारण बिजली गुल

बालेश्वर, गोविन्द राठी – तटीय आंचल में सामुद्रिक तूफान बुलबुल का प्रभाव देखने को मिला है। शुक्रवार रात से जिले के प्राय: सभी अंचलों में लगातार बारिश जारी है। इसके लिए चांदीपुर एवं भोगराई के तालसरी समुद्र तट पर प्रशासन की तरफ से व्यापक इंतजाम किए गए हैं। दूसरी तरफ बालेश्वर के सदर ब्लॉक अधीन राईसुंआ में लगातार बारिश के कारण एक बड़ा इमली का पेड़ रास्ते के ऊपर गिर गया, जिस कारण यातायात बाधित है।

दूसरी तरफ शहर के विभिन्न जगह में बड़े पेड़ रास्ते के ऊपर गिर गए हैं। जिस कारण लोगों को यातायात में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा कई जगह बिजली के खंभे ढह जाने से कल रात से शहर में लोगों को बिजली के संकट का भी सामना करना पड़ रहा है। घटनास्थल पर बालेश्वर एनडीआरएफ टीम पहुंचकर रास्ता सफा करने में लगी हुई है।

मछुआरों को प्रशासन की तरफ से सतर्क रहने को कहा गया है। निचले अंचल में रहने वाले 970 परिवार को बाढ़ आश्रय स्थल में स्थानांतरित कर उनके लिए खाने की सामग्रियों की व्यवस्था की गई है। दूसरी तरफ आज यहां पर अधिकांश दुकान बाजार बारिश के लिए बंद देखने को मिले थे। हवा कम होने के बावजूद भी बारिश का परिमाण अधिक देखने को मिला है।बालेश्वर में 41.5 मिलीमीटर बारिश अभी तक रिकॉर्ड की जा चुकी है।

मौसम विभाग के अनुसार, और कुछ समय के बाद बालेश्वर देकर बुलबुल अतिक्रम करेगा। जिला के सभी स्कूल एवं कालेज में छुट्टी घोषणा कर दी गई थी एवं सरकारी कर्मचारियों की छुट्टी रद्द कर दी गई है। इधर भद्रक में भारी बारिश की खबर है। हवा और बारिश के कारण बिजली गुल है। बाजार दुकान बंद हैं। लोग घरों में कैद हैं। प्रशासन तैयार है।

 

Share this news

About desk

Check Also

BHUBANESHWAR

पिता दिवस पर काव्य गोष्ठी में श्रोताओं की आंखें हुईं नम

पिता की करुण अरदास ने मौजूदा परिस्थितों से रू-ब-रू कराया भुवनेश्वर। पिता दिवस के अवसर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *