Home / Sports / वर्ल्ड 10के बेंगलुरु 2024 की अंतरराष्ट्रीय इवेंट एंबेसडर बनीं ओलंपिक चैंपियन वैलेरी एडम्स

वर्ल्ड 10के बेंगलुरु 2024 की अंतरराष्ट्रीय इवेंट एंबेसडर बनीं ओलंपिक चैंपियन वैलेरी एडम्स

बेंगलुरु। प्रतिष्ठित शॉट पुटर, चार बार की विश्व चैंपियन और दो बार की ओलंपिक पदक विजेता डेम वैलेरी एडम्स को वर्ल्ड 10के बेंगलुरु के 16वें संस्करण का अंतरराष्ट्रीय इवेंट एंबेसडर नामित किया गया है। वर्ल्ड 10के बेंगलुरु का 16वां संस्करण रविवार, 28 अप्रैल को आयोजित किया जाएगा।

न्यूजीलैंड की 39 वर्षीय खिलाड़ी यकीनन अब तक की सबसे सफल महिला शॉटपुट खिलाड़ी हैं। ओलंपिक में अपने पांच प्रदर्शनों में, उन्होंने दो स्वर्ण पदक (2008 और 2012 में), एक रजत (2016 में) और एक कांस्य पदक (2020 में) जीता है। विशेष रूप से, एडम्स के पास विश्व चैंपियनशिप में लगातार चार स्वर्ण पदक जीतने का प्रभावशाली रिकॉर्ड है, साथ ही वह चार बार विश्व इनडोर चैंपियन और तीन बार राष्ट्रमंडल खेल विजेता भी हैं।

वह युवा, जूनियर और सीनियर स्तर पर विश्व चैंपियनशिप जीतने वाली केवल तीसरी महिला हैं। वह डब्ल्यूए विश्व चैंपियनशिप में लगातार चार व्यक्तिगत खिताब जीतने वाली पहली महिला भी हैं। 2014 में, एडम्स को आईएएएफ वर्ल्ड एथलीट ऑफ द ईयर के खिताब से सम्मानित किया गया था।

प्रतिस्पर्धी एथलेटिक्स से सेवानिवृत्त होने के बाद से, एडम्स ने विभिन्न प्रासंगिक मुद्दों को संबोधित करते हुए, खेल में महिलाओं के प्रवक्ता की भूमिका को उत्साहपूर्वक निभाया है। वर्तमान में, वह विश्व एथलीट आयोग के अध्यक्ष के प्रतिष्ठित पद पर हैं, जहां वह विश्व स्तर पर एथलीटों के अधिकारों और कल्याण की वकालत करती रहती हैं। इसके अतिरिक्त, वैलेरी ने खुद को कोचिंग में डुबो दिया है। वह पैरालंपिक क्षेत्र में निकटता से शामिल रही हैं, अपनी बहन, लिसा एडम्स और अन्य एथलीटों के साथ सहयोग और मार्गदर्शन प्रदान करती हैं, इस प्रकार अपने उल्लेखनीय करियर से परे एथलीटों के विकास और सफलता में योगदान देती हैं।

टीसीएस वर्ल्ड 10के बेंगलुरु के 16वें संस्करण के साथ अपने जुड़ाव पर एडम्स ने शुक्रवार को आयोजकों द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा, ”एक बड़े उद्देश्य के लिए हमें एकजुट करने की खेल की शक्ति वास्तव में उल्लेखनीय है। मैं टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज वर्ल्ड 10के बेंगलुरु में भाग लेने के लिए रोमांचित हूं, यह एक ऐसा कार्यक्रम है जो एकता और समुदाय की भावना का प्रतीक है। भारत में दौड़ के प्रति बढ़ता उत्साह प्रेरणादायक और प्रेरक दोनों है, और मैं दौड़ में प्रतिभागियों द्वारा लाई जाने वाली असीम ऊर्जा और जुनून को देखने के लिए उत्साहित हूं।”

प्रोकैम इंटरनेशनल के संयुक्त प्रबंध निदेशक विवेक सिंह ने कहा , “टीसीएस वर्ल्ड 10के बेंगलुरु के 16वें संस्करण के लिए अंतरराष्ट्रीय इवेंट एंबेसडर के रूप में वैलेरी एडम्स का स्वागत करते हुए हम अविश्वसनीय रूप से सम्मानित महसूस कर रहे हैं। दुनिया के सबसे निपुण एथलीटों में से एक के रूप में, वैलेरी दृढ़ संकल्प, दृढ़ता और उत्कृष्टता का प्रतीक है। क्षेत्र में उनकी उल्लेखनीय उपलब्धियाँ और खेल की उन्नति के लिए उनकी प्रतिबद्धता, विशेष रूप से महिलाओं और पैरा-एथलीटों के लिए, दुनिया भर के एथलीटों के लिए प्रेरणा का काम करती है। हम टीसीएस वर्ल्ड 10के बेंगलुरु में एथलेटिकिज्म और अपनी सामुदायिक भावना का एक साथ जश्न मनाने के लिए उत्सुक हैं।”
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

आयरलैंड और इंग्लैंड सीरीज के लिए पाकिस्तान की टी20 टीम घोषित, हारिस रऊफ की वापसी

लाहौर, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *