Home / Sports / उबेर कप 2024: क्वार्टर फाइनल में पूर्व चैंपियन जापान से हारी भारतीय महिला बैडमिंटन टीम

उबेर कप 2024: क्वार्टर फाइनल में पूर्व चैंपियन जापान से हारी भारतीय महिला बैडमिंटन टीम

चेंगदू। भारतीय महिला बैडमिंटन टीम को एकल खिलाड़ियों के शानदार प्रयास के बावजूद गुरुवार को उबेर कप 2024 के अभियान क्वार्टर फाइनल में पूर्व चैंपियन जापान से 0-3 से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ इस टूर्नामेंट में भारत का सफर समाप्त हो गया।

सभी अनुभवी खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में, भारतीय युवा दल ने कनाडा और सिंगापुर पर दो शानदार जीत के साथ अंतिम आठ चरण में जगह बनाई थी।

शुरुआती एकल मैच में, विश्व की 11वें नंबर की खिलाड़ी अया ओहोरी ने अश्मिता चालिहा को एक घंटे सात मिनट तक चले मैच में 21-10, 22-24, 21-15 से शिकस्त दी।
इसके बाद नामी मात्सुयामा और चिहारू शिदा की विश्व नंबर 4 जोड़ी ने राष्ट्रीय चैंपियन प्रिया कोनजेंगबाम और श्रुति मिश्रा को 21-8, 21-9 से हराकर जापान की बढ़त को दोगुना कर दिया।

अंतिम एकल मुकाबले में इशरानी बरुआ ने पूर्व विश्व चैंपियन नोज़ोमी ओकुहारा को अच्छी चुनौती दी और शुरुआती गेम में 14-11 की बढ़त भी बनाई, लेकिन अनुभवी जापानी खिलाड़ी ने अगले 11 में से 10 अंक जीतकर बाजी पलट दी। दूसरा गेम भी पहले गेम जैसा ही रहा क्योंकि दोनों खिलाड़ी 9-9 तक बराबरी पर रहीं, उसके बाद ओकुहारा ने बढ़त बना ली और अंत में 21-15, 21-12 से मैच अपने नाम कर क्वार्टर फाइनल में जापान को जीत दिला दी।
थॉमस कप खिताब का बचाव कर रही भारतीय पुरुष टीम क्वार्टर फाइनल में चीन से भिड़ेगी।
साभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

बांग्लादेश ने टी20 विश्व कप के लिए 15 खिलाड़ियों की टीम घोषित की, शान्तो करेंगे नेतृत्व

ढाका। बांग्लादेश ने मंगलवार को आगामी टी20 विश्व कप 2024 के लिए अपनी 15 खिलाड़ियों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *