Home / Sports / क्रिकेट वेस्टइंडीज ने तीन महिलाओं को निदेशक मंडल में किया नियुक्त
cricket west indies क्रिकेट वेस्टइंडीज

क्रिकेट वेस्टइंडीज ने तीन महिलाओं को निदेशक मंडल में किया नियुक्त

एंटीगुआ। क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने मार्च 2025 में समाप्त होने वाली एक साल की अवधि के लिए तीन महिलाओं को स्वतंत्र निदेशक के रूप में बोर्ड में नियुक्त किया है। डायन कैंपबेल और लुईस विक्टर-फ्रेडरिक नई नियुक्तियों के रूप में शामिल हुए हैं, जबकि डेबरा कोरियट-पैटन, जिन्होंने 2019 से 2021 तक इस भूमिका में काम किया है, की वापसी हुई है।

कैंपबेल लगभग तीन दशकों के अनुभव के साथ एक प्रतिष्ठित जमैका क्रिकेट प्रशासक हैं। वहीं, विक्टर-फ्रेडरिक सेंट लूसिया की एक अनुभवी ब्रांडिंग और संचार रणनीतिकार हैं।

बोर्ड की एक विज्ञप्ति में कहा गया, “क्रिकेट प्रशासन, कॉर्पोरेट प्रशासन और संगठनात्मक विकास में कैंपबेल की विशेषज्ञता से सीडब्ल्यूआई की रणनीतिक पहलों को काफी फायदा होगा, जबकि कोरियट-पैटन,सीडब्ल्यूआई बोर्ड में अमूल्य कानूनी विशेषज्ञता लाएंगी।”

इन नियुक्तियों के अलावा, बारबाडियन उद्यमी हल्लम निकोल्स को एक स्वतंत्र निदेशक के रूप में फिर से नियुक्त किया गया है। वह सीडब्ल्यूआई हितधारक संबंध समिति में भी कार्य करते हैं।

सीडब्ल्यूआई के अध्यक्ष किशोर शैलो ने कहा, “शुरुआत से ही, मैंने मैदान के अंदर और बाहर निष्पक्षता सुनिश्चित करने के लिए सीडब्ल्यूआई के भीतर विविधता और समावेशन की वकालत की है। यह नियुक्ति हमारी चल रही प्रतिबद्धता की स्वाभाविक प्रगति है। उनकी विविध पृष्ठभूमि, व्यापक अनुभव और उत्कृष्टता के प्रति अटूट प्रतिबद्धता निस्संदेह हमारे संगठन को मजबूत करेगी और वेस्ट इंडीज में क्रिकेट की उन्नति में योगदान देगी।”

शैलो ने निवर्तमान स्वतंत्र निदेशकों को भी धन्यवाद दिया, उन्होंने कहा, “मैं वेस्टइंडीज क्रिकेट में उनके योगदान और सेवा के लिए मन्नीराम प्रसाद और गेल मथुरिन का आभार व्यक्त करना चाहता हूं। हम अन्य क्षमताओं में उनकी निरंतर भागीदारी और प्रभाव की आशा करते हैं।”

इस खबर को भी पढ़ें-रॉबर्ट कोरजेनिओस्की (Robert Korzeniowski) विश्व एथलेटिक्स रेस वॉकिंग टीम चैंपियनशिप के एंबेसडर

Share this news

About admin

Check Also

राजस्थान बैडमिन्टन का कैलेण्डर घोषित

जयपुर, राजस्थान बैडमिन्टन संघ ने अपनी साधारण सभा की बैठक में राजस्थान बैडमिन्टन कैलेण्डर को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *