Home / Sports / अपनी शानदार वापसी पर बुमराह ने कहा-ऐसा नहीं लगा कि मैंने बहुत कुछ मिस किया

अपनी शानदार वापसी पर बुमराह ने कहा-ऐसा नहीं लगा कि मैंने बहुत कुछ मिस किया

डबलिन। आयरलैंड के खिलाफ शुक्रवार को अपने वापसी मैच में प्रतिभा की झलक दिखाने वाले तेज भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा कि उन्हें ऐसा नहीं लगता कि उन्होंने बहुत कुछ मिस किया है या वह पूरी तरह से कुछ नया करने की कोशिश कर रहे हैं।

लगभग एक साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर रहे वह इस मैच में भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए, बुमराह ने बेहतरीन शुरुआत की और पारी के पहले ही ओवर में विकेट चटकाए। उन्होंने मैच में 24 रन देकर 2 विकेट लिए।

मैच के बाद बुमराह ने कहा, “बहुत अच्छा लगा, मैंने एनसीए में इतने सारे सत्र किए, ऐसा नहीं लगा कि मैं बहुत कुछ चूक गया हूं या कुछ नया कर रहा हूं। इसका श्रेय कर्मचारियों को जाता है। वापसी पर वास्तव में घबराया नहीं हूँ लेकिन बहुत खुश हूँ।”

बुमराह के अलावा, नवोदित प्रसिद्ध कृष्णा और स्पिनर रवि बिश्नोई ने भी 2-2 विकेट लिए, जिससे भारत ने आयरलैंड को 139/7 पर रोक दिया। बदले में, यशस्वी जयसवाल और रुतुराज गायकवाड़ के साथ ठोस शुरुआत हुई। लेकिन आयरलैंड को क्रेग यंग ने लगातार गेंदों पर जायसवाल और तिलक वर्मा को आउट कर मैच में वापसी दिला दी, लेकिन तभी बारिश शुरु हो गई, भारत उस समय डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर 2 रन आगे था, जिसके कारण बारिश के न रूकने पर भारतीय टीम को 2 रन से विजयी घोषित कर दिया गया।

मैच के बारे में बुमराह ने कहा, “शुरुआत में कुछ स्विंग थी इसलिए हम इसका उपयोग करना चाहते थे। सौभाग्य से, हमने टॉस जीता और सब कुछ अच्छा रहा। मौसम के कारण कुछ मदद मिली, इसलिए बहुत खुश हूं। हर खेल में , आप और अधिक चाहेंगे।”

बता दें कि मैच में एक समय, मेजबान टीम केवल 59 रन पर 6 विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी, लेकिन इसके बाद कर्टिस कैंपर (39) और बैरी मैक्कार्थी (51*) की शानदार पारियों ने उन्हें 139 रनों के प्रतिस्पर्धी स्कोर तक पहुंचा दिया।

बुमराह ने कहा,” आयरलैंड ने अच्छा खेला, मुश्किल परिस्थियों से निकलने का श्रेय उन्हें जाता है। यहां तक कि जब आप जीतते हैं, तो सुधार करने के लिए कुछ क्षेत्र होते हैं। हर कोई बहुत आश्वस्त है; वे बहुत अच्छी तरह से तैयार हैं। मुझे लगता है कि आईपीएल भी मदद करता है। यह हमेशा अच्छा होता है, हम जहां भी जाते हैं, लोग हमारा समर्थन करते हैं, जिससे हमें मनोबल ऊंचा रखने में मदद मिलती है।”

Share this news

About admin

Check Also

आयरलैंड और इंग्लैंड सीरीज के लिए पाकिस्तान की टी20 टीम घोषित, हारिस रऊफ की वापसी

लाहौर, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *