Home / Odisha / कटक-भुवनेश्वर में कई दिग्गजों ने दाखिल किया नामांकन पत्र

कटक-भुवनेश्वर में कई दिग्गजों ने दाखिल किया नामांकन पत्र

भुवनेश्वर। ओडिशा में चरम चुनावी सरगर्मी के बीच, भाजपा के भर्तृहरि महताब, प्रियदर्शी मिश्र, जयनारायण मिश्र, अपराजिता षाड़ंगी, प्रशांत जगदेव और बीजद के अशोक पंडा और चंद्र सारथी बेहरा सहित कई राजनीतिक नेताओं ने शुक्रवार को ओडिशा में आगामी आम चुनावों के लिए विभिन्न लोकसभा और विधानसभा सीटों के लिए अपना नामांकन दाखिल किया।

छह बार के सांसद और भाजपा नेता महताब ने कटक उप-कलेक्टर कार्यालय में कटक लोकसभा सीट के लिए अपना नामांकन दाखिल किया। महताब इस सीट पर 25 मई को होने वाले तीसरे चरण के चुनाव में सातवीं बार अपनी किस्मत आजमाएंगे। उन्हें बीजद की संतृप्त मिश्र से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा, जिन्होंने अपना नामांकन दाखिल किया।

महताब ने नामांकन दाखिल करने के बाद कहा कि भाजपा उम्मीदवार विधानसभा और लोकसभा सीटों पर अच्छे अंतर से जीत हासिल करेंगे। यह ओडिया ‘अस्मिता’ की रक्षा की लड़ाई होगी।

मिश्र ने कहा कि हमें विश्वास है कि बीजद इस बार भी चुनाव जीतेगी और राज्य में सरकार बनाएगी।

कांग्रेस नेता मोहम्मद मुकिम की पहली बेटी सोफिया फिरदौस ने आज बारबाटी-कटक विधानसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया। वह अपने पिता और समर्थकों के साथ एक रैली में कटक उप-कलेक्टर कार्यालय पहुंची और नामांकन पत्र दाखिल किया।

फिरदौस ने कहा कि लोगों का कांग्रेस को आशीर्वाद है। मुझे विश्वास है कि वे हमारी पार्टी के पक्ष में मतदान करेंगे और आगामी चुनाव में उसे विजयी बनाएंगे। पूर्व मंत्री और बीजद नेता चंद्र सारथी बेहरा ने कटक सदर से अपना नामांकन दाखिल किया।

बेहरा ने कहा कि मुझे यकीन है कि लोग बीजद के पक्ष में मतदान करेंगे और हमारी पार्टी शानदार प्रदर्शन करेगी।

इधर, कई नेताओं ने भुवनेश्वर में अपना नामांकन भी दाखिल किया। लोकसभा उम्मीदवार अपराजिता षाड़ंगी ने भी अपना नामांकन दाखिल किया। पूर्व विधायक और भाजपा उम्मीदवार प्रियदर्शी मिश्र ने भुवनेश्वर उत्तर से अपना नामांकन दाखिल किया। भाजपा उम्मीदवार बाबू सिंह ने भी भगवान लिंगराज के दर्शन करने के बाद भुवनेश्वर एकाम्र सीट से उपजिलाधिकारी कार्यालय में अपना नामांकन दाखिल किया। उनका मुकाबला बीजद के अशोक पंडा से होगा जिन्होंने एक विशाल रैली में उप-कलेक्टर कार्यालय में आकर अपना नामांकन दाखिल किया।

मिश्र ने कहा कि मैं अपने निर्वाचन क्षेत्र में अधूरे काम को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हूं। मुझे यकीन है कि लोग मुझे आशीर्वाद देंगे।

इधर, बाबू सिंह ने कहा कि भुवनेश्वर एकाम्र निर्वाचन क्षेत्र में लोगों ने पहले ही भाजपा को वोट देने का मन बना लिया है।

अशोक पंडा ने कहा कि हम मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के दृष्टिकोण के अनुसार ओडिशा को एक सशक्त, विकसित राज्य में बदलने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Share this news

About desk

Check Also

बीजद के प्रदेश युवा महामंत्री भाजपा में शामिल हुए

भुवनेश्वर। बीजू जनता दल के युवा शाखा के प्रदेश महामंत्री प्रीतिरंजन साहू व उनके समर्थक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *