Home / Sports / टिम साउदी ने की ईश सोढ़ी की तारीफ, कहा- वह अपने प्रदर्शन पर गर्व महसूस कर सकते हैं

टिम साउदी ने की ईश सोढ़ी की तारीफ, कहा- वह अपने प्रदर्शन पर गर्व महसूस कर सकते हैं

कराची, पाकिस्तान के खिलाफ पहला टेस्ट मैच ड्रा होने के बाद, न्यूजीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने स्पिनर ईश सोढ़ी की उनके हरफनमौला प्रदर्शन के लिए जमकर तारीफ की।

खराब रोशनी के कारण पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट शुक्रवार को कराची में ड्रॉ समाप्त हुआ। खराब रोशनी के कारण जब मैच रोका गया। न्यूजीलैंड की टीम 138 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 1 विकेट पर 61 रन बना चुकी थी।

मैच के बाद साउदी ने कहा, “मैं यह नहीं कहूंगा कि जीत हाथ से निकल गई। हमें दस मौके बनाने के लिए लंबे समय तक मैदान में खेलना पड़ा। उन्होंने अच्छा खेला, इसमें 4-5 दिन का लंबा समय लगा। ईश ने बेहतरीन प्रदर्शन किया, वह लंबे समय से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेले थे, बावजूद इसके उन्होंने जो प्रदर्शन किया, उस पर वह बेहद गर्व महसूस कर सकतें है। उन्होंने न केवल गेंद के साथ, बल्कि बल्ले के साथ भी बेहतरीन प्रदर्शन किया। केन के साथ उनकी साझेदारी शानदार थी।”

मैच की बात करें तो इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान बाबर आजम (161) और आगा सलमान (103) के बेहतरीन शतकों व सरफराज अहमद (86) के अर्धशतक की बदौलत 438 रन बनाए।

जवाब में न्यूजीलैंड ने कप्तान केन विलियमसन (200) के नाबाद दोहरे शतक और ईश सोढ़ी (65) के अर्धशतक की बदौलत अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 612 रन बनाकर घोषित कर दी।

इसके बाद पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी 8 विकेट पर 311 रन बनाकर घोषित की और न्यूजीलैंड के सामने 15 ओवर में 138 रन का लक्ष्य रखा। दूसरी पारी में पाकिस्तान के लिए इमाम उल हक ने 96, सरफराज अहमद ने 53 और सौद शकील ने 55 रन बनाए। न्यूजीलैंड की तरफ से ईश सोढ़ी ने 6 विकेट लिए।

138 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम 7.3 ओवर में 1 विकेट पर 61 रन ही बना सकी। टॉम लैथम 35 और डेवोन कॉनवे 18 रन बनाकर नाबाद रहे।
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

जीएसटीए ने युवा खिलाड़ियों की खोज और उन्हें तराशने के उद्देश्य से टीपीएल के साथ मिलाया हाथ

मुंबई। गुजरात राज्य टेनिस संघ (जीएसटीए) ने स्थानीय स्तर पर जमीनी स्तर के टेनिस कार्यक्रमों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *