Home / Sports / टीवी पर प्रदीप नारवाल को देखने के बाद विवो प्रो कबड्डी लीग में खेलने की प्रेरणा मिली : मंजीत

टीवी पर प्रदीप नारवाल को देखने के बाद विवो प्रो कबड्डी लीग में खेलने की प्रेरणा मिली : मंजीत

पुणे, रेडर मंजीत के लिए एक बड़ा सपना तब साकार हुआ जब उन्होंने पिछले सीजन में विवो प्रो कबड्डी लीग में दबंग दिल्ली केसी के लिए पहली बार मैट पर कदम रखा। मंजीत ने सीजन 8 में 5 मैचों में 11 अंक बनाए। हालांकि, वह सीजन 9 में दिल्ली के लिए 9 मैचों में 47 अंकों के साथ मुख्य रेडर बन गए हैं।

खेल से उनका परिचय कैसे हुआ, इसके बारे में मंजीत ने कहा, “मेरे पिता एक अच्छे कबड्डी खिलाड़ी थे, इसलिए उन्होंने मुझे इस खेल से परिचित कराया। मैंने अपने गाँव – रिंधना (हरियाणा) में खेलना शुरू किया। जब हमने प्रदीप नरवाल को देखा, जो मेरे गांव से है, विवो प्रो कबड्डी लीग में खेलते हैं, तो टूर्नामेंट में खेलने के लिए प्रेरणा मिली। इसलिए, मैंने कड़ी मेहनत की, आवश्यक प्रदर्शन किया और इस मुकाम तक पहुंचा।”

मंजीत ने यह भी कहा कि उन्होंने हमेशा स्टार रेडर नवीन कुमार के साथ खेलने का सपना देखा है, “मैंने हमेशा नवीन भैया के साथ खेलने का सपना देखा है और मैं उन्हें बचपन के दिनों से जानता हूं। उनके साथ खेलना बहुत अच्छा लगता है। उन्होंने हमें बिना किसी दबाव के स्वतंत्र रूप से खेलने के लिए कहा। उन्होंने हमें यह भी बताया है कि टीम में हर खिलाड़ी कप्तान होता है।”

उन्होंने कहा कि विवो प्रो कबड्डी लीग में खेलना शुरू करने के बाद से बहुत कुछ बदल गया है, मंजीत ने कहा, “वीवो प्रो कबड्डी लीग में खेलना वाकई बहुत अच्छा लगता है। हर किसी का इस टूर्नामेंट में खेलने का सपना होता है। मेरे बाद से बहुत कुछ बदल गया है मैंने इस टूर्नामेंट को खेलना शुरू कर दिया है। यहां समय बिताने के बाद एक खिलाड़ी का व्यक्तित्व बदल जाता है। जब मैं पहली बार विवो पीकेएल के माहौल में खेला तो मैं थोड़ा घबराया हुआ था, लेकिन अब मुझे इसकी आदत हो गई है।”
साभार-हिस

Share this news

About desk

Check Also

आयरलैंड और इंग्लैंड सीरीज के लिए पाकिस्तान की टी20 टीम घोषित, हारिस रऊफ की वापसी

लाहौर, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *