Home / National / कमलनाथ का मोबाइल हैक, लाख रुपये मांगने वाले दो आरोपित गिरफ्तार

कमलनाथ का मोबाइल हैक, लाख रुपये मांगने वाले दो आरोपित गिरफ्तार

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ का मोबाइल नम्बर हैक कर कांग्रेस नेताओं को फोन कर पांच लाख रुपये मागने का मामला सामने आया है। भोपाल क्राइम ब्रांच ने इस मामले में दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है और फिलहाल दोनों से पूछताछ की जा रही है। आरोपितों ने कांग्रेस नेता गोविंद गोयल को फोन कर पैसे मांगे थे। आरोपितों के नाम सागर सिंह परमार और पिंटू परमार बताए गए हैं।

कांग्रेस नेता गोविंद गोयल ने पुलिस को बताया कि बुधवार दोपहर करीब 1:15 बजे उनके मोबाइल पर फोन आया। गोयल का दावा है कि फोन जिस नंबर से आया था, वह पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ का नंबर था। आरोपितों ने खुद को कमलनाथ का पीएसओ बताया। उन्होंने कहा कि कमलनाथ जी व्यस्त हैं। उन्हें पांच लाख रुपये अर्जेंट में चाहिए। संदेह होने पर उन्होंने थोड़ी देर में कॉल करने की बात कही। इसी दौरान कांग्रेस नेता ने कमलनाथ से फोन पर बात की। उन्होंने ऐसी किसी जरूरत से इनकार कर दिया। थोड़ी देर बाद आरोपितों का दोबारा फोन आया। गोविंद गोयल ने आरोपितों को पकड़ने के इरादे से बंगले पर बुलाया। दो युवक करीब साढ़े तीन बजे गोविंद गोयल के बंगले पर पहुंचे, जहां उन्हें बैठाकर चाय पिलाई। इस बीच क्राइम ब्रांच को भी मामले की जानकारी दे दी गई।

करीब एक घंटे तक आरोपितों को बातों में उलझाकर रखा। बातचीत के दौरान उनकी बातें संदिग्ध लग रही थीं। दोनों युवकों की उम्र 22 से 25 साल के बीच है। इसी बीच क्राइम ब्रांच की टीम भी आ गई। टीम ने दोनों को हिरासत में ले लिया। बताया जा रहा है कि आरोपितों ने विधायक सतीश सिकरवार, इंदौर के कांग्रेस जिलाध्यक्ष अशोक सिंह को भी फोन कर पैसे मांगे हैं।

क्राइम ब्रांच के एडीसीपी शैलेंद्र सिंह चौहान का कहना है कि कांग्रेस नेता गोविंद गोयल की शिकायत पर दोनों युवकों को हिरासत में लिया है। उन्होंने बताया था कि दो युवक पूर्व मुख्यमंत्री के नाम से पांच लाख रुपये की मांग कर रहे हैं। आरोपितों ने उन्हीं के नंबर से फोन भी किया था। उन्होंने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि आरोपित ऐप के माध्यम से फेक कॉल करते थे। अनुमान है कि उन्होंने इससे पहले भी ऐसे कई साइबर फ्रॉड को अंजाम दिया है। पूछताछ में दोनों खुद को कभी गुजरात तो कभी राजस्थान के रहने वाले बता रहे हैं। फिलहाल, लिखित शिकायत नहीं मिली है। लिखित शिकायत मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पोस्ट – इण्डो एशियन टाइम्स
सभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

महाराष्ट्र में दो सड़क हादसों में तीन की मौत, 28 घायल

मुंबई। महाराष्ट्र में हिंगोली और बुलढ़ाणा जिले में शनिवार को हुए दो सड़क हादसों में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *