Home / Sports / वेस्टइंडीज की पहली पारी 150 रन पर सिमटी, अश्विन ने झटके 5 विकेट, भारत की मजबूत शुरुआत

वेस्टइंडीज की पहली पारी 150 रन पर सिमटी, अश्विन ने झटके 5 विकेट, भारत की मजबूत शुरुआत

डोमिनिका। रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की घातक गेंदबाजी की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज को यहां के विंसडर पार्क में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले दिन 150 रनों पर समेट दिया। अश्विन ने 5 और जडेजा ने 3 विकेट झटके। जवाब में दिन का खेल खत्म होने पर भारत ने बिना कोई विकेट खोए 80 रन बना लिए हैं। यशस्वी जायसवाल 40 और कप्तान रोहित शर्मा 30 रन बनाकर नाबाद हैं।

मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि उनका यह फैसला गलत साबित हुआ। वेस्टइंडीज के बल्लेबाज अश्विन और जडेजा की फिरकी के आगे संघर्ष करते नजर आए और पूरी टीम 150 रनों पर ढेर हो गई। वेस्टइंडीज के लिए एलिक अथानाजे ने सर्वाधिक 47 रन बनाए,जबकि सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रैथवेट ने 20, जेसन होल्डर ने 18 और रहकीम कॉर्नवाल ने नाबाद 19 रन बनाए।

भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने 5, रवींद्र जडेजा ने 3 व शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज ने 1-1 विकेट लिया। जवाब में भारत ने दिन का खेल खत्म होने पर बिना किसी नुकसान के 80 रन बना लिए हैं। अंतरराष्ट्रीय टेस्ट में पदार्पण कर रहे सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 40 और कप्तान रोहित शर्मा 30 रन बनाकर खेल रहे हैं।

पोस्ट – इण्डो एशियन टाइम्स
सभार – हिस

Share this news

About desk

Check Also

राजस्थान बैडमिन्टन का कैलेण्डर घोषित

जयपुर, राजस्थान बैडमिन्टन संघ ने अपनी साधारण सभा की बैठक में राजस्थान बैडमिन्टन कैलेण्डर को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *