Home / Odisha / विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2025 को लेकर बैठक आयोजित

विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2025 को लेकर बैठक आयोजित

बालेश्वर। स्थानीय महात्मा गांधी सम्मेलन कक्ष में अतिरिक्त जिलाधिकारी (साधारण) सुधाकर नायक की अध्यक्षता में सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2025 के संबंध में एक बैठक आयोजित की गई। भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा आगामी जनवरी 12025 को योग्यता तिथि के रूप में निर्धारित किया गया है और यह विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 18 अक्टूबर तक चलेगा। इस महत्वपूर्ण बैठक में मतदाता सूची संशोधन प्रक्रिया से जुड़ी कार्यसूची और गतिविधियों पर चर्चा की गई और एक विस्तृत एवं सही मतदाता सूची सुनिश्चित करने पर जोर दिया गया। इस बैठक में संशोधन प्रक्रिया के लिए दो चरणीय दृष्टिकोण पर विस्तृत चर्चा की गई। अगस्त 20 से अक्टूबर 28 तक पूर्व संशोधन कार्यक्रम के लिए सूचना दी गई है। इस दौरान घर-घर जाकर मतदाता की जानकारी संग्रहण के लिए क्षेत्र जांचमतदान केंद्र की उचिततामतदाता सूची में सुधार और इपीआईसी में त्रुटियों को दूर करने जैसी विभिन्न गतिविधियां शामिल हैं।

इसके बादअक्टूबर 29 से जनवरी 6 तक संशोधन गतिविधियां की जाएंगी। इस चरण की शुरुआत अक्टूबर 29 को एकीकृत प्रारंभिक मतदाता सूची प्रकाशन के साथ होगी और जनवरी 6 को मतदाता सूची के अंतिम प्रकाशन के साथ समाप्त होगी। इस बैठक में नए योग्य मतदाताओं को शामिल करने और एकाधिक प्रविष्टियों और स्थायी रूप से स्थानांतरित मतदाताओं को संशोधित करने जैसे कई महत्वपूर्ण बिंदुओं पर जोर दिया गया।

इस बैठक में उपजिलाधिकारीनीलगिरि शुभश्री रथडिप्टी कलेक्टर (निर्वाचन) रायमता टुडू और विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि भी शामिल हुए।

Share this news

About desk

Check Also

यूपीएमएस कटक शाखा सत्र 2024-26 का शपथ समारोह संपन्न

अध्यक्ष पवन जाजोदिया सहित उनकी टीम ने ली शपथ यूपीएमएस के सामाजिक कार्य सराहनीय : …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *