Home / Odisha / होटल में छात्रा की मौत का महिला आयोग ने लिया संज्ञान

होटल में छात्रा की मौत का महिला आयोग ने लिया संज्ञान

  • भुवनेश्वर डीसीपी को जांच करने और 15 दिनों में रिपोर्ट सौंपने को कहा

  • आत्महत्या के पीछे की वजह है एक न्यूड एमएमएस

  • वायरल एमएमएस की वजह से ऐसा कदम उठाने का अनुमान

भुवनेश्वर। ओडिशा राज्य महिला आयोग (एससीडब्ल्यू) ने हाल ही में भुवनेश्वर के एक होटल में छात्रा शुभलक्ष्मी साहू की रहस्यमय मौत का स्वत: संज्ञान लिया है।

घटना को गंभीरता से लेते हुए एससीडब्ल्यू ने मामला दर्ज किया है और भुवनेश्वर डीसीपी को जांच करने और 15 दिनों के भीतर आयोग के समक्ष एक रिपोर्ट सौंपने को कहा है।

ओडिशा एससीडब्ल्यू अध्यक्ष मिनाती बेहरा ने कहा कि हमने इस मामले की ठीक से जांच करने के लिए भुवनेश्वर डीसीपी को पत्र लिखा है कि क्या शुभलक्ष्मी ने आत्महत्या की है या किसी अन्य कारण से उनकी जान चली गई है। हमने डीसीपी से इस संबंध में 15 दिनों के भीतर एक रिपोर्ट सौंपने को भी कहा है। उन्होंने इस मामले पर चिंता व्यक्त की है, क्योंकि सुभालक्ष्मी की मौत के मामले की जांच धीरे-धीरे संदिग्ध होती जा रही है।

पुलिस की प्राथमिक जांच के मुताबिक, शुभलक्ष्मी की आत्महत्या के पीछे की वजह एक न्यूड एमएमएस है। कुछ ही समय में एमएमएस वायरल हो जाने के कारण शुभलक्ष्मी ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली।

कमिश्नरेट पुलिस इस सिलसिले में अब तक 8-12 लोगों से पूछताछ कर चुकी है और उनके बयान दर्ज किए जा चुके हैं। इसके अलावा, मृतक के कॉल डिटेल रिकॉर्ड (सीडीआर) का विश्लेषण करने के बाद पुलिस को महत्वपूर्ण जानकारी मिली है।

हालांकि शुभलक्ष्मी ने कमला नेहरू कॉलेज में दाखिला लिया था, लेकिन वह कक्षाओं में भाग नहीं ले रही थी। वह कम उम्र की थी, लेकिन कई बार में बार गर्ल के रूप में काम कर रही थी। जब बार के प्रबंधकों और मालिकों को उसकी उम्र के बारे में पता चला, तो उन्होंने उसे कोई काम नहीं दिया। सूत्रों ने बताया कि फिर कुछ लोगों ने इसका फायदा उठाया और कथित तौर पर उसे कुछ गैरकानूनी कामों में शामिल कर लिया।

शुरुआती जांच के मुताबिक, उसके एक पूर्व बॉयफ्रेंड ने उसका न्यूड एमएमएस शूट किया और उसे वायरल कर दिया। कथित तौर पर वायरल एमएमएस की वजह से सुभालक्ष्मी ने आत्महत्या कर ली। घटना की आगे की जांच जारी है।

गौरतलब है कि शुभलक्ष्मी ने पिछले शुक्रवार सुबह 3.20 बजे लक्ष्मीसागर इलाके में स्थित होटल में चेक इन किया था। उसका शव कमरे (कमरा नंबर- 205) में लटका हुआ मिलने के बाद होटल के कर्मचारियों ने तुरंत लक्ष्मीसागर पुलिस को सूचित किया।

Share this news

About desk

Check Also

भरतपुर थाना मामले में न्यायिक आयोग ने हलफनामे मांगे

आयोग ने अधिसूचना जारी की शिकायतकर्ता, पुलिस और आम जनता समेत अन्य हितधारकों से खुले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *