Home / Odisha / छात्रा ने कटक कॉलेज के प्राचार्य पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

छात्रा ने कटक कॉलेज के प्राचार्य पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप

  •  कहा-गर्भधारण के बाद गर्भपात के लिए किया मजबूर

  • स्नातक द्वितीय वर्ष की छात्रा शिक्षा सचिव, सीएमओ, डीजीपी, महिला आयोग व मुख्य सचिव को लिखा पत्र

  •  प्रिंसिपल ने किया खंडन, कहा-पीड़िता की नाम की कोई छात्रा नहीं

  •  उनकी छवि को खराब करने की साजिश रचने का लगाया आरोप

कटक। नया बाजार स्थित कटक कॉलेज की एक छात्रा ने अपने प्राचार्य पर यौन उत्पीड़न तथा गर्भपात कराने के लिए दबाव बनाये जाने का आरोप लगाया है। इस मामले को लेकर स्नातक द्वितीय वर्ष की पीड़ित छात्रा ने राज्य के उच्च शिक्षा विभाग के सचिव को पत्र लिखा है और प्रतियां मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ), डीजीपी, महिला आयोग व मुख्य सचिव को भी भेजी है। मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए विभाग ने क्षेत्रीय शिक्षा निदेशक, भुवनेश्वर को घटना की जांचकर जल्द से जल्द रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है।
पत्र में बताया गया है कि आरोपी लड़की को अपने चेंबर में आने के लिए कहता था और जबरन शारीरिक संबंध बनाता था। उसने पीड़िता को धमकी दी थी कि अगर वह उसकी मांग नहीं मानी तो उसे परीक्षा में फेल कर देगा। छात्रा ने आगे आरोप लगाया कि प्रिंसिपल ने उसे गर्भवती कर दिया और जान से मारने की धमकी देकर उसका गर्भपात करा दिया।
पीड़िता ने यह भी आरोप लगाया कि आरोपी अश्लील फोटो दिखाकर उसे ब्लैकमेल कर अपने साथ मुंबई चलने को कह रहा था। पत्र में पीड़ित छात्रा ने प्रिंसिपल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है और अपनी जान को खतरा बताते हुए सुरक्षा की मांग की है। दूसरी ओर, कॉलेज के प्रिंसिपल केशव चंद्र साहू ने आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि लड़की के नाम का कोई भी छात्र संस्थान में नहीं पढ़ता है। उन्होंने कहा कि मुझे बदनाम करने के लिए जानबूझकर नकली नाम का इस्तेमाल किया जा रहा है। आरोप पूरी तरह निराधार और काल्पनिक हैं। हो सकता है कि कॉलेज के किसी कर्मचारी ने कॉलेज की छवि खराब करने के लिए पत्र लिखा हो। मैं हर तरह की जांच का सामना करने को तैयार हूं।

Share this news

About desk

Check Also

रिश्वत लेते हुए बलांगीर का अभियंता गिरफ्तार

भुवनेश्वर। ओडिशा सतर्कता अधिकारियों ने बलांगीर जिले के बेलपड़ा ब्लॉक में एक जूनियर इंजीनियर हरेकृष्ण साहू …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *