Home / Odisha / तलाक एवं टूटते बिखरते परिवार का मुख्य कारण मोबाइल – संपत्ति मोड़ा

तलाक एवं टूटते बिखरते परिवार का मुख्य कारण मोबाइल – संपत्ति मोड़ा

  •  मातृशक्ति कटक मारवाड़ी सोसाइटी का निरंतर सेवा कार्य जारी

कटक। मातृशक्ति कटक मारवाड़ी सोसाइटी द्वारा समाज में निरंतर सेवा कार्य जारी रखते हुए कई टूटते बिखरते परिवारों को जोड़ने का कार्य किया है। मातृशक्ति कटक मारवाड़ी सोसाइटी द्वारा एक बैठक आयोजित की गई थी, जिसमें कई विषयों पर चर्चा की गई। यह बैठक संपत्ति मोड़ा की अध्यक्षता में समाजहित, लोकहित कार्यों के लिए किया गया।

इस बैठक में मुख्य रूप से पति-पत्नी तलाक एवं टूटते बिखेरते परिवार कारण-निवारण पर विस्तृत चर्चा हुई। अध्यक्ष सम्पत्ति मोड़ा ने अपने सम्बोधन में कहा कि आज के समय में परिवार टूटने एवं बिखरने की पति-पत्नी तलाक की समस्या अधिक आ रही है।

उन्होंने आगे कहा कि बातें बहुत ही छोटी छोटी होती हैं, बस आपसी अहंकार की वजह से तलाक़ तक की नौबत आ जाती है। मोबाइल फोन भी एक कारण है अपने ससुराल की छोटी छोटी बातें पीहर वालों से सखियों से शेयर करना इत्यादि। परिवार में आपस में एक-दूसरे की समझदारी एवं प्यार से ही परिवार चल सकता है। हम सभी के पास अपने परिवार की खुशियों की चाबी है। उसको हम सब मिलकर ही क़ायम रख सकते है। सचिव संगीता करनानी ने बताया पिछले दो महीने में हमारे पास आठ परिवारों के केस आए, जिसमें से पांच परिवारों को समझाने बुझाने के बाद वो लोग आज साथ में रह रहें हैं। दो परिवारों की अभी भी बात- चित चल रही है, एक का समाधान नहीं हुआ है।

मातृशक्ति को-आर्डिनेटर नीलम साहा ने बताया कि इसमें कुछ परिवारों का समाधान करने में कटक के वरिष्ठ समाजसेवी विजय खण्डेलवाल एवं संजय शर्मा का पूर्ण सहयोग प्राप्त हुआ है।

को-ऑर्डिनेटर अल्का सिंघी ने अपने सम्बोधन में कहा कि हमारी सदस्या हमेशा मातृत्व की ममता के साथ सेवा कार्यों में अग्रसर रहतीं हैं। कुष्ठ आश्रम में जाकर रोगियों के बीच उनके ज़रूरत का सामान वितरण किया जाता है। इसके अलावा दो कन्या के विवाह की पूरी सामग्री दी गयी। मातृशक्ति की सदस्य तन-मन-धन से कमजोर वर्ग में ज़रूरत मंद के लिए अग्रसर हैं।

इन सभी कार्यों को सम्पादित करने में विशेष कर ऊषा धनावत, कविता जैन, सन्तोष चांडक, मंजू सिपानी, कल्पना जैन, रश्मि मित्तल, सरला सिंघी,रितु अग्रवाल, ज्योति खण्डेलवाल, विमलेश खण्डेलवाल, बिना अग्रवाल, दीप्ति गुप्ता, सुनीता गुप्ता, नीलम मोड़ा,ऊमा देवी,सरोज अग्रवाल,विद्या सांगनेरिया, अनिता कमानी, रेणु गर्ग, किरण चौधरी, संजू गोयनका, इत्यादि का पूर्ण सहयोग प्राप्त होता है।

Share this news

About desk

Check Also

मुख्यमंत्री ने उत्कलमणि गोपबंधु दास को श्रद्धांजलि दी

प्रधानमंत्री के एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत विधानसभा परिसर में पौधारोपण किया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *