Home / Odisha / मयूरभंज में चाइल्ड पोर्नोग्राफी और लड़कियों को ब्लैकमेलिंग करने वाले गिरोह का खुलासा

मयूरभंज में चाइल्ड पोर्नोग्राफी और लड़कियों को ब्लैकमेलिंग करने वाले गिरोह का खुलासा

  • मयूरभंज की पुलिस ने सात सदस्यों को किया गिरफ्तार

मयूरभंज. जिले की पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए चाइल्ड पोर्नोग्राफी को फैलाने के साथ-साथ लड़कियों को ब्लैकमेलिंग करने वाले एक गिरोह का खुलासा किया है. पुलिस ने इस गिरोह के सात सदस्यों को धर-दबोचा है.

बताया गया है कि यह गिरोह निजी तस्वीरों और वीडियो के साथ लड़कियों को ब्लैकमेल करता था. इनसे पहले वे चैट करते थे और वीडियो कॉल के दौरान उनकी तस्वीरों को सुरक्षित रखते थे. बताया गया है कि गिरफ्तार आरोपी बिंदस्ट बॉयज नामक एक सोशल मीडिया ग्रुप के सदस्य और एडमिन हैं. ये मयूरभंज जिले के सुलियापाड़ा इलाके के रहने वाले बताये गये हैं.

पुलिस ने कहा कि वे सोशल मीडिया नेटवर्क पर और मोबाइल फोन चैट के माध्यम से चाइल्ड पोर्नोग्राफी से संबंधित वीडियो और तस्वीरें प्रसारित करने में भी सक्रिय रूप से शामिल थे.

जानकारी के अनुसार, पुलिस ने इस मामले की जांच करते हुए सुंदरगढ़ से इसी तरह के एक मामले में एक फरार आरोपी का पता लगाया. यह आरोपी उक्त सोशल मीडिया ग्रुप का भी सक्रिय सदस्य है. उसने कथित तौर पर एक लड़की की अंतरंग तस्वीरें और वीडियो हासिल प्राप्त किया था और उसे शारीरिक संबंध बनाने के लिए ब्लैकमेल किया था. पीड़िता इस तनाव को सहन नहीं कर पाई और अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली.

बताया गया है कि मामलों की जांच सदर एसडीपीओ, सदर आईआईसी, सौलीपाड़ा और बारीपदा टाउन पुलिस और मयूरभंज साइबर सेल के अधिकारियों के नेतृत्व में संयुक्त टीमों द्वारा की जा रही थी. आरोपियों पर आईपीसी, आईटी अधिनियम और महिलाओं के अश्लील प्रतिनिधित्व (निषेध) अधिनियम की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस समूह के अन्य सक्रिय सदस्यों को पकड़ने के लिए आगे की जांच जारी है.

Share this news

About desk

Check Also

ग्रामीण विकास व पंचायतीराज मंत्री ने लोकसेवा भवन से कार्यभार संभाला

भुवनेश्वर। राज्य के ग्रामीण विकास, पंचायतीराज तथा पेयजल मंत्री रवि नारायण नायक ने आज लोकसेवा भवन …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *