Home / National / MP elections: कांग्रेस ने आदिवासी समाज को वोट बैंक की तरह इस्तेमाल किया- कुलस्ते

MP elections: कांग्रेस ने आदिवासी समाज को वोट बैंक की तरह इस्तेमाल किया- कुलस्ते

कटनी। भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने विकास के नए कीर्तिमान स्थापित किए हैं। भाजपा सरकार की योजनाओं से हर वर्ग को लाभ हुआ है। कांग्रेस पार्टी ने आदिवासी समाज को सिर्फ वोट बैंक की तरह इस्तेमाल किया है। भाजपा सरकार ने हर वर्ग को ध्यान में रखकर योजनाएं बनाई हैं। गरीब कल्याण भाजपा का मुख्य ध्येय है।

यह बात केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने शनिवार को कटनी जिले के बड़वारा विधानसभा क्षेत्र के आधा दर्जन से अधिक गांवों में चौपाल लगाकर जनता को भाजपा सरकार की उपलब्धियां बताते हुए कही। उन्होंने कहा कि देश के आजाद होने के बाद 60 वर्षों तक केंद्र में कांग्रेस की सरकार रही, लेकिन आदिवासी समाज के कल्याण के लिए मंत्रालय तक नहीं बनाया। भाजपा सरकार ने अपनी विकास की योजनाओं में किसी भी धर्म, जाति और समाज के साभ भेदभाव नहीं किया। केंद्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में इन योजनाओं को साकार कर जनता को लाभ पहुंचाया जा रहा है।

पेसा एक्ट लागू कर आदिवासियों को उनका अधिकार दिया

कुलस्ते ने कहा कि स्व. अटल बिहारी वाजपेयी प्रधानमंत्री बने, तब उन्होंने केंद्र में जनजातीय कार्य मंत्रालय बनाया। मध्यप्रदेश में भी कांग्रेस सरकार ने आदिवासियों के कल्याण के लिए कुछ नहीं किया। प्रधानमंत्री मोदी ने पीएम आवास योजना के तहत सभी वर्ग के लोगों के साथ जनजाति समाज के लोगों को पक्के मकान बनवाकर दे रहे हैं। मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार ने पेसा एक्ट लागू कर आदिवासियों को उनका अधिकार दिया है। केन्द्रीय मंत्री कुलस्ते के कटनी पहुंचने पर जिलाध्यक्ष दीपक टण्डन, बड़वारा से भाजपा प्रत्याशी धीरेन्द्र सिंह आदि ने स्वागत किया। कुलस्ते ने सैलारपुर, सरसवाही, कनौजा, भूला, पौनिया में भी चौपाल लगाकर जनता को भाजपा सरकार की उपलब्धियां बताईं।

Share this news

About admin

Check Also

‘No MHA action initiated against Kolkata DC on governor’s complaint’

Share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *