Home / Sports / भारत ने पोलिश ग्रां प्री में जीते छह पदक, अखिल, अनीश, नीरज चमके

भारत ने पोलिश ग्रां प्री में जीते छह पदक, अखिल, अनीश, नीरज चमके

नई दिल्ली। पेरिस ओलंपिक कोटा विजेता अखिल शेरोन और अनीश भानवाला के साथ-साथ नीरज कुमार ने भी पोलैंड में शानदार प्रदर्शन किया। भारतीय राइफल और पिस्टल निशानेबाजों ने अपने पोलिश ग्रां प्री अभियान को दो स्वर्ण सहित छह पदकों के साथ समाप्त किया। भारत की 50 मीटर राइफल और 25 मीटर रैपिड-फायर पिस्टल टीम के कुछ सदस्य पेरिस 2024 की तैयारी के लिए विभिन्न अंतरराष्ट्रीय शूटिंग स्पर्धाओं में प्रतिस्पर्धा करने के लिए वर्तमान में यूरोप के एक्सपोज़र टूर पर हैं।

अखिल शेरोन ने पुरुषों की 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन (3पी) मैच के दूसरे मैच में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीता, जब उन्होंने ग्रां प्री व्रोकलाविया और डोलनेगो स्लास्का में चेक गणराज्य के पैट्रिक जेनी को 2.2 से पीछे छोड़ते हुए 468.4 का स्कोर बनाया। हालाँकि, ये दोनों स्कोर जेनी के हमवतन जिरी प्रिवरत्स्की के मौजूदा विश्व रिकॉर्ड 466.1 से अधिक थे।

अनीश भानवाला ने पुरुषों की 25 मीटर रैपिड-फ़ायर पिस्टल में भी स्वर्ण पदक जीता, साथ ही साथ आयोजित जोज़ेफ़ ज़ापेद्ज़की ग्रैंड प्रिक्स में स्वर्णिम प्रदर्शन जारी रखा।

नौसेना के निशानेबाज नीरज कुमार ने भी पुरुषों के दोनों 3पी मुकाबलों में दो कांस्य पदक के साथ बेहद प्रभावशाली प्रदर्शन किया, जिससे वह दो पदकों के साथ समापन करने वाले एकमात्र भारतीय बने।

नीरज ने दो क्वालिफिकेशन मैचों में 595 और 594 के प्रभावशाली स्कोर बनाए। पहले मैच में वह जेनी और रियो ओलंपिक के रजत पदक विजेता यूक्रेन के सेरही कुलिश के बाद तीसरे स्थान पर रहे। स्वप्निल कुसाले ने भी दूसरे मैच में 595 का ठोस स्कोर बनाकर क्वालीफिकेशन स्टैंडिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया, जो कि नीरज से अधिक सटीक था, लेकिन कुल मिलाकर चौथे स्थान पर रहा।

दो ग्रैंड प्रिक्स में एक अन्य पेरिस कोटा विजेता श्रीयंका सदांगी ने महिलाओं की 3पी में कांस्य पदक जीता और आशी चौकसे ने दूसरी महिला 3पी में रजत पदक जीता।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

राजस्थान बैडमिन्टन का कैलेण्डर घोषित

जयपुर, राजस्थान बैडमिन्टन संघ ने अपनी साधारण सभा की बैठक में राजस्थान बैडमिन्टन कैलेण्डर को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *