Home / Sports / आईपीएल ने पथिराना को परिपक्व होने, दबाव को बेहतर ढंग से संभालने में मदद की: नवीद नवाज

आईपीएल ने पथिराना को परिपक्व होने, दबाव को बेहतर ढंग से संभालने में मदद की: नवीद नवाज

कोलंबो,श्रीलंका के सहायक कोच नवीद नवाज ने है कहा कि महेन्द्र सिंह धोनी के नेतृत्व वाली चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के साथ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने से युवा तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना को अधिक परिपक्व खिलाड़ी बनने में मदद मिली।

भारत मंगलवार को अपने दूसरे सुपर फोर एशिया कप मैच में श्रीलंका से भिड़ेगा। श्रीलंका ने बांग्लादेश के खिलाफ अपना पहला सुपर फोर मैच जीता और इसलिए भारत पर उसका थोड़ा सा पलड़ा भारी है, भारत-पाकिस्तान के बीच हाई-प्रोफाइल मुकाबले के नतीजे आने के बाद सुपर फोर में श्रीलंका की किस्मत को या तो बढ़ावा मिलेगा या झटका लगेगा। यदि बारिश के कारण मैच रद्द होता है तो भारत को केवल एक अंक मिलेगा और इसके बाद भारतीय टीम को श्रीलंका तथा बांग्लादेश के खिलाफ मैच अवश्य जीतने होंगे।

नवाज ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “एमएस धोनी और चेन्नई उनके विकास में भूमिका निभा सकते थे, लेकिन पथिराना श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) का उत्पाद हैं। उन्होंने हमारे लिए दो अंर-19 विश्व कप खेले हैं। वह ऐसे व्यक्ति हैं जिन्हें हमने कम उम्र में पहचाना था।”

हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि आईपीएल खेलने से युवा तेज गेंदबाज, जिन्हें अक्सर श्रीलंकाई महान लसिथ मलिंगा के समान अपने स्लिंग जैसे एक्शन के लिए ‘बेबी मलिंगा’ कहा जाता है, एक अधिक परिपक्व खिलाड़ी बन गए हैं जो दबाव को अच्छी तरह से संभाल सकते हैं।

उन्होंने कहा, “आईपीएल के अवसरों ने उन्हें अपने खेल को परिपक्व करने में मदद की है। 18-19 साल की उम्र में, उन्हें एमएस धोनी जैसे कप्तान के तहत खेलने का मौका मिला। मुझे यकीन है कि मथीशा ने दबाव से निपटने, सीएसके के बड़े मैचों के दौरान केंद्र में रहने के बारे में उनसे बहुत कुछ सीखा होगा।”

उन्होंने कहा, “यह एक अच्छा अनुभव है। हमने उन्हें कम उम्र में ही पहचान लिया था, सीएसके ने उनमें कुछ देखा और उठाया, लेकिन इसमें उनका भी योगदान है।”

पथिराना ने 14 मैचों में सीएसके का प्रतिनिधित्व किया है, जिसमें उन्होंने 20.14 की औसत से 21 विकेट लिए हैं और उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 3/15 का रहा है। 2023 सीज़न में, उन्होंने 12 मैचों में 3/15 के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े के साथ औसत से 19 विकेट लिए। वह टूर्नामेंट में नौवें सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे और सीएसके के लिए रवींद्र जड़ेजा (20) और तुषार देशपांडे (21) के बाद तीसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे।

वर्तमान में, एशिया कप 2023 में, उन्होंने 19.12 की औसत और 5.70 की इकॉनमी रेट से आठ विकेट लिए हैं, जिसमें 4/32 के सर्वश्रेष्ठ आंकड़े हैं। वह टूर्नामेंट में श्रीलंका के शीर्ष विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और कुल मिलाकर संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं, पाकिस्तान के हारिस रऊफ (9) बांग्लादेश के तस्कीन अहमद के साथ शीर्ष पर हैं।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

वेलवन सेंथिलकुमार ने जीता बैच ओपन स्क्वैश का खिताब

पेरिस, राष्ट्रीय चैंपियन वेलवन सेंथिलकुमार ने बैच ओपन स्क्वैश चैलेंजर इवेंट का खिताब जीत लिया …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *