Home / Sports / भारत-पाकिस्तान मैच में कोहली बनाम शाहीन की लड़ाई होगी अहम: कैफ

भारत-पाकिस्तान मैच में कोहली बनाम शाहीन की लड़ाई होगी अहम: कैफ

कोलंबो, भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का प्रतीक्षित सुपर फोर मैच सोमवार को भी बारिश के कारण अभी तक शुरु नहीं हो सका है। इससे पहले रविवार को जब आसमान खुला तो भारत 24.1 ओवर में 147/2 पर पहुंच गया था हालांकि उसके बाद बारिश के कारण खेल नहीं हो सका और मैच रिजर्व डे पर टाल दिया गया। हालांकि मैच को रिजर्व डे पर पूरा कराने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है।

केएल राहुल (17*) और विराट कोहली (8*) आज भारत के लिए क्रीज पर फिर से उतरेंगे।

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने पाकिस्तान का सामना करने के लिए विराट कोहली से की गई उच्च उम्मीदों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कोहली की चुनौतियों से पार पाने की उल्लेखनीय क्षमता और पाकिस्तान के खिलाफ उनके शानदार रिकॉर्ड का उल्लेख करते हुए इस बात पर जोर दिया कि जब कोहली पाकिस्तान के खिलाफ मैदान पर उतरते हैं, तो उनका प्रदर्शन बहुत कुछ कहता है।

कैफ ने स्टार स्पोर्ट्स को ‘फॉलो द ब्लूज़’ शो में कहा,”चुनौतियों पर काबू पाना विराट के सबसे अच्छे गुणों में से एक है। यह उनकी आदत बन गई है। यह एक बड़ा मैच है, और पाकिस्तान के खिलाफ उनका रिकॉर्ड बहुत अच्छा है। जब भी वह पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हैं, तो उनका बल्ला बोलता है। और लोगों को उनसे बहुत उम्मीदें हैं। लोग ऐसे व्यक्ति से उम्मीदें रखें जो नियमित रूप से अच्छा प्रदर्शन करता हो। नए खिलाड़ियों के लिए, चूंकि यह एक बड़ा खेल है, इसलिए उम्मीदें उतनी अधिक नहीं होती हैं। लेकिन वरिष्ठ खिलाड़ी, विराट कोहली, रोहित शर्मा, अगर असफल होते हैं, तो प्रशंसकों को यह बिल्कुल पसंद नहीं आता है। इस पर कोई समझौता नहीं है; उन्हें बल्ले से प्रदर्शन करना होगा और पिछले दो या तीन वर्षों के अपने फॉर्म को जारी रखना होगा और विश्व कप में भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा।”

कैफ ने उस महत्वपूर्ण लड़ाई पर चर्चा की जिसका क्रिकेट प्रेमी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, और वह है विराट कोहली और पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी के बीच की लड़ाई।

उन्होंने शाहीन के सटीक लाइन और लेंथ की तारीफ की और बड़े मैचों में विराट कोहली के विशेष गुण और उनके आक्रामक रवैये पर भी प्रकाश डाला, और इस बात पर जोर दिया कि वह विपक्षी गेंदबाजों का सामना करने से नहीं कतराएंगे।

कैफ ने कहा, “शाहीन अपनी इनस्विंग गेंदबाजी करते हुए गेंद को अंदर लाना जारी रखेंगे। उन्होंने खुद से कहा है कि उनका गेम प्लान बहुत सरल है, गेंद को अंदर लाओ और तेजी से, बल्लेबाज जो भी करना चाहता है उन्हें करने दो। इसलिए विराट कोहली को जिस फॉर्म में देखना है, उसे देखना रोमांचक होगा, यह खेल का सबसे महत्वपूर्ण मुकाबला है। विराट को जो चीज खास बनाती है वह है बड़े मैचों में खेलने की उनकी क्षमता और वह बैकफुट पर नहीं खेलेंगे। नसीम शाह, अफरीदी या रऊफ, जो भी गेंदबाजी कर रहा हो, बैकफुट पर मत खेलो। अगर आपको मौका मिले, तो पहली गेंद पर भी, बाउंड्री की तलाश करें।”
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

फ्रांस ने यूरो 2024 के लिए घोषित की टीम, एन’गोलो कांटे की दो साल बाद वापसी

पेरिस। फ्रांस ने गुरुवार को 14 जून से 14 जुलाई के बीच खेले जाने वाले …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *