Home / Sports / चौथे इंडियन ओपन ऑफ सर्फिंग में प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार भारतीय टॉप सर्फर्स

चौथे इंडियन ओपन ऑफ सर्फिंग में प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार भारतीय टॉप सर्फर्स

  • ससिहिथलू बीच, मैंगलोर 01 जून से 03 जून तक प्रतियोगिता की मेजबानी करेगा

मैंगलोर, कर्नाटक के बंदरगाह शहर मैंगलोर का ससिहिथलू बीच इंडियन ओपन ऑफ सर्फिंग के चौथे संस्करण के लिए भारत भर से 70 सर्फर्स की मेजबानी करने के लिए तैयार है। यह प्रमुख सर्फिंग प्रतियोगिता सर्फिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में आयोजित की जाती है और इसकी मेजबानी मंत्रा सर्फ क्लब द्वारा की जा रही है।

इस साल प्रतियोगिता कठिन होगी क्योंकि भारत के 10 सर्वश्रेष्ठ सर्फर्स में से शीर्ष सात तीन दिवसीय सर्फिंग चैंपियनशिप में भाग लेते नजर आएंगे। सतीश सरवनन, रूबन वी, श्रीकांत डी, सूर्या पी, संजयकुमार एस, मणिकंदन देसप्पन और निथिश्वरुन टी जैसे कुछ शीर्ष नाम इसमें शामिल हैं।

इंडियन ओपन ऑफ सर्फिंग भारतीय सर्फिंग सीजन की शुरुआत का प्रतीक है। वहीं कर्नाटक पर्यटन ने लगातार चौथे सत्र के लिए अपने समर्थन की पुष्टि की है। इस संस्करण में साइकिल प्योर अगरबत्ती और जय हिंद ग्रुप जैसे कुछ बड़े कॉर्पोरेट ग्रुप भी पहली बार मुख्य भागीदार के रूप में शामिल होंगे।

श्रृष्टि सेल्वम, सिनचना डी गौड़ा (मैंगलोर सर्फ क्लब) और शुगर शांति बनारसे कुछ शीर्ष महिला सर्फर हैं, जो शीर्ष सम्मान के लिए प्रतिस्पर्धा करती नजर आएंगी और उनसे अपने विरोधियों को कड़ी टक्कर देने की उम्मीद है। इस संस्करण में किशोर कुमार (ग्रोम्स श्रेणी) भी शामिल होंगे, जो पहले से ही समुद्र में अपनी असाधारण क्षमताओं के साथ अपनी छाप छोड़ चुके हैं।

तीन दिवसीय सर्फिंग प्रतियोगिता में देश के शीर्ष 70 सर्फर चार श्रेणियों पुरुष ओपन, पुरुष ग्रोम्स (अंडर-16), महिला ओपन और महिला ग्रोम्स (अंडर-16) में भाग लेंगे। इंडियन ओपन ऑफ़ सर्फिंग को अंतर्राष्ट्रीय सर्फिंग फेडरेशन – खेल के लिए वैश्विक शासी निकाय द्वारा भी मान्यता प्राप्त है।

सर्फिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के वाईस प्रेसिडेंट एवं और मंत्रा सर्फ क्लब के पार्टनर, राम मोहन परांजपे ने कहा, “हम इंडियन ओपन ऑफ़ सर्फिंग के चौथे संस्करण के लिए पूरी तरह तैयार हैं और मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि इस आयोजन से शीर्ष स्तर की प्रतिस्पर्धा और मनोरंजन देखने को प्राप्त होगा। सर्फिंग का इंडियन ओपन न केवल इस खेल से सितारे पैदा करता है बल्कि सर्फर्स को अन्य राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए अपने कौशल और प्रतिभा को चमकाने के लिए एक उपयुक्त मंच भी प्रदान करता है। टोक्यो ओलंपिक में एक खेल के रूप में सर्फिंग की शुरुआत ने भारतीय सर्फर्स को विश्व स्तर पर पहचान दिलाने का मार्ग प्रशस्त किया है और हम उम्मीद करते हैं कि हमारे सितारे इंटरनेशनल इवेंट्स में चमकने के लिए एक मंच के रूप में इंडियन ओपन ऑफ सर्फिंग का उपयोग करेंगे। मैं कर्नाटक टूरिज्म, साइकिल प्योर अगरबत्ती, जय हिंद ग्रुप को भी आगे आने और अपना विश्वास और पैसा लगाने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं, जो निश्चित रूप से इस प्रतियोगिता से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति का मनोबल बढ़ाएगा।”

देश में इस खेल की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए अन्य कॉर्पोरेट घरानों, रोहन कॉर्पोरेशन, जैन ट्यूब्स, नॉर्दर्न स्काई, बाय नोविगो सॉल्यूशंस, कोड क्राफ्ट, सेमनॉक्स और टीटी ग्रुप ने इस आयोजन को अपना समर्थन दिया है।
साभार -हिस

Share this news

About desk

Check Also

एफआईएच प्रो लीग के लिए घोषित भारतीय महिला टीम में झारखंड के चार खिलाड़ी

झारखंड की सलीमा टेटे संभालेंगी भारतीय हॉकी टीम की कमान अर्जेंटीना के खिलाफ 22 मई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *